Wed. Feb 19th, 2020

रेसलर गीता और बबीता के छोटे भाई दुष्यंत फोगाट ने पटना में जीता सिल्वर मेडल

रेसलर गीता और बबीता के छोटे भाई दुष्यंत फोगाट ने पटना में जीता सिल्वर मेडल
जीता सिल्वर मेडल : अंतरराष्ट्रीय बलाली बहनें गीता-बबीता के छोटे भाई दुष्यंत फोगाट ने सब जूनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशीप में सिल्वर मेडल जीता है। दुष्यंत ने अपनी बहनों के नक्शे कदम पर चलते हुए नेशनल स्तर पर पहला मेडल जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इससे पूर्व भी दुष्यंत स्कूली व खेलो इंडिया प्रतियोगिताओं में गोल्ड जीत चुका है।यही ललक रही जो आज उसे यहा तक पहुचा दी। अगर ललक बचपन से रहे तो वो इंसान को आगे बढ़ाने में काफी मदद करता है। इस जीत से न शिर्फ़ घर वाले खुश है बल्कि पूरे आस-पास के लोग खुश है की उनके गांव के खिलाड़ी ने इतना बड़ा दर्जा हासिल किया है। यही चीज देख के दूसरे खिलाड़ी भी सीखते है कि जब वो कर सकता है तो हम क्यों नही,और यही चीज छोटे शहरों से बड़े खिलाड़ियों को लेके आती है।

जूनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशीप :

बता दें कि बिहार के पटना में सब जूनियर नेशनल रेसलिंग चैंपियनशीप का आयोजन किया गया था। बिहार की राजधानी पटना में आयोजित प्रतियोगिता में दुष्यंत ने 80 किलोग्राम भार वर्ग में पहलवानों को पछाड़ते हुए सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। हालांकि परिजनों को दुष्यंत से अपने नेशनल स्तर की पहली चैंपियनशीप में गोल्ड की आशा थी।

जीता सिल्वर मेडल : भविष्य में दुष्यंत नेशनल स्तर पर गोल्ड जीतकर लाएगा

दुष्यंत अपने पिता द्रोणाचार्य अवॉर्डी महाबीर पहलवान से विवेकानंद कुश्ती एकेडमी में दांव-पेंच सीख रहा है। दुष्यंत के मेडल जीतने पर चाचा सज्जन बलाली व पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि दुष्यंत से गोल्ड की आश थी। उन्होंने कहा कि बेटे ने बेहतर खेल दिखाते हुए पहला मेडल जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। भविष्य में दुष्यंत नेशनल स्तर पर गोल्ड जीतकर लाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *