Thu. Jun 4th, 2020

महिला ने पति पर लगाया आरोप, रात को कमरे से चले जाते हैं और सुबह आते हैं, जाने

महिला ने पति पर लगाया आरोप

पटना में एक महिला ने पति पर आरोप लगाया कि रात भर मेरे साथ कमरे में न रहकर सास के कमरे में चले जाते हैं। सोमवार को पति और सास से परेशान महिला शिकायत के लिए बिहार राज्य महिला आयोग पहुंच गयी। महिला ने पति और सास के खिलाफ अजीबो-गरीबो शिकायत दर्ज करवाई है। आयोग में महिला ने न्याय की गुहार लगायी है। महिला ने बताया कि मैं अगर अपने पति से कुछ कहती हूँ तो वो रात में अपनी माँ के पास सोने चले जाते हैं सुर फिर सुबह मेरे पास आते हैं। पीड़िता ने प्रतिमा सिन्हा के सामने बताया कि अभी पिछले साल 8 मार्च को ही उसकी शादी राजेश रजक से हुई है। राजेश रजक पटना के रामकृष्णनगर का रहने वाला है। शादी के बाद से ही वो अपने ससुराल वालों की कई हरकतों से परेशान है। महिला का आरोप है कि सास और पति शादी के बाद से हर रोज प्रताड़ित करते हैं।

महिला ने पति पर लगाया आरोप, बताया नहीं सुनते मेरी बात

महिला आयोग में पीड़िता ने बताया कि सास ने घर कुछ बेढंग नियम बना रखे हैं जैसे कि सुबह की चाय और नाश्ता 12 बजे ही बनेगा उससे पहले बिल्कुल भी नहीं बन सकता है। अगर मैं उनके इस नियम को तोड़ती हूँ और सुबह चाय बनाती हूँ तो वो गैस बंद कर देती हैं। साथ ही घर में दोपहर का खाना दो बजे और रात का खाना 8 बजे बनाने का नियम भी बना रखा है। इसके बाद सारा काम खत्म करने के बाद मुझे रात 12 बजे सोने जाना है और चार बजे उठ जाना है। पीड़िता ने बताया कि मेरा मेकअप करना, हाथों में चूड़ी पहनना ये सब में भी रोक लगा रखी है। अगर मैं पति से इस बात को लेकर सास के बारे में कुछ कहती हूँ तो वो भी गुस्सा के उनके साथ सोने चले जाते हैं और फिर सुबह चार बजे मेरे पास आते हैं। इस कठोर नियम का पालन करने का मुझपर दबाओ बनाया जाता है।

यह भी पढ़ें- बिहार के लोग आल्हा – उदल की तर्ज पर सुनेंगे सुशासन की कहानी

 

Image result for बिहार में महिला ने पति पर लगाया आरोप"

 

महिला ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले तो मुझपर मायके से फ्रीज़ और अलमारी लाने का भी दबाओ बना रहे थे। बात न मानने पर उनलोगों ने मुझे मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता का कहना है कि वो अपने पति के साथ रहना चाहती है। आयोग की सदस्य प्रतिमा सिन्हा ने उसकी पूरी बातें सुनीं और फिर दूसरे पक्ष को सम्मन भेजने की बात कही है। प्रतीमा सिन्हा ने दोनों पक्षों को 21 अप्रैल को आने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *