Sat. May 30th, 2020

पत्नी ने पति पर लगाया आरोप, कहा अब और साथ नहीं रह सकती

पत्नी ने पति पर लगाया आरोप, कहा अब और साथ नहीं रह सकती

बिहार में एक शादीशुदा जोड़ों का अजब-गजब मामला सामने आया है। यहाँ पत्नी ने पति पर लगाया आरोप और साथ रहने से इंकार कर रही है। अभी दोनों की शादी को एक साल भी पुरे नहीं हुए थे और पत्नी अपने पति की शिकायत लेकर महिला आयोग पहुंच गयी। पत्नी ने आरोप लगते हुए कहा कि मैं अब और इनके साथ नहीं रहना चाहती हूँ, क्यूंकि पति को डायबिटीज है और उसके लिए हर रोज अलग से खाना नहीं बना सकती। इसपर पति का कहना है कि वो हर हाल में अपनी पत्नी के साथ ही रहना चाहता है। महिला आयोग ने दोनों की बातें सुनी और दोनों को आपस में एक बार बात करने का वक़्त दिया।

पत्नी ने पति पर लगाया आरोप, शादी से पहले बिमारी का नहीं था पता

मंगलवार को महिला आयोग में ये अजीबो-गरीब मामला आया है। महिला आयोग पहुंची महिला का नाम आँचल है जिसकी उम्र केवल 20 वर्षीय है। आंचल वैशाली जिले के मोहनापुर गांव की रहने वाली है। उसकी शादी वैशाली जिले के रहने वाले दीनदयाल से पिछले साल हुई थी। शादी के बाद जब वो ससुराल आयी तब उसे पता चला की पति को डायबिटीज की बिमारी है और उसे ही उसके खाने पीने का ध्यान रखना है। यह पता चलते ही वह इस शादी से छुटकारा पाना चाहती थी।

ऐसा पहली बार हो रहा है, जहाँ एक पत्नी अपने पति से सिर्फ इसलिए अलग होना चाहती है क्यूंकि उसे डायबिटीज है। पत्नी का कहना है कि बिमारी के कारण इन्हे कई चीज़ें खाना मना है और मैं पूरी ज़िन्दगी ऐसे इंसान के लिए अलग-अलग खाना नहीं बना सकती। पत्नी ने कहा मैं ऐसे इंसानके साथ अपनी पूरी ज़िन्दगी गुज़ारने को तैयार नहीं हूँ। पति को डायबिटीज होने के कारण वो इस शादीशुदा सम्बन्ध से छुटकारा पाना चाहती है। आंचल ने महिला आयोग में बताया की वो हर रोज ये परहेज वाला खाना नहीं बना सकती है। पत्नी ने सीधा कह दिया बीमार पति कभी भी गुजर सकते हैं और अगर कोई बच्चा हो गया तो उसे भी संभालना मुश्किल है। इसलिए इस रिश्ते का टूट जाना ही सही है।

 

Image result for पत्नी ने पति पर लगाया आरोप

 

यह भी पढ़ें- खेसारी लाल की नयी फिल्म का ट्रेलर आउट, तेजी से हो रहा है वायरल

इस पुरे आरोप को पति ने गलत बताया और कहा मुझे कोई बिमारी नहीं है, मेरी पत्नी झूठ बोल रही है। मेरी बस थोड़ी बहुत तबियत ख़राब रहती है। पति ने बताया हमारी शादी सबकी मर्ज़ी से हुई थी। हम दोनों के परिवार वाले इस शादी से खुश भी हैं। लेकिन अब पत्नी ही साथ रहने से मना कर रही है। पति दीनदयाल मजदूरी करता है। उसने भी आरोप लगते हुए कहा कि शादी के बाद पत्नी रूठ गयी थी तो उसे मानाने के लिए ससुराल मिठाई लेकर गया था तो वहां पत्नी ने बेलन से उसकी पिटाई कर दी थी। दीनदयाल ने कहा कि समाज में लोग क्या कहेंगे? इसलिए वो अपनी पत्नी के साथ ही रहना चाहता है, लेकिन पत्नी इस बात से इंकार कर रही है। महिला आयोग ने दोनों पक्षों की बात सुनी और समय देते हुए एक बार फिर से आपस में बात करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *