Sat. Dec 7th, 2019

सीएम नीतीश कुमार से क्यों मिले हरियाणा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ?

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

रविवार को हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राज्य की राजधानी पटना में उनके आवास पर मुलाकात की और आगामी विकास कार्य के संबंध में उनके साथ चर्चा की। बिहार सीएम नीतीश से मुलाकात के अवसर पर दुष्यंत चौटाला ने कहा – “पहली बार कार्यभार संभालने के बाद मैं पटना में आया हूं।

जब भी हरियाणा और बिहार के लिए किसी भी मुद्दे पर एक समान उद्देश्य होगा, हम दोनों क्षेत्रों के विकास के लिए एक साथ काम करना जारी रखेंगे, “चौटाला ने यहां संवाददाताओं से कहा। जेजेपी के प्रमुख नेता ने कहा कि आने वाले दिनों में कुछ कदम उठाए जाएंगे। भविष्य में हरियाणा में विकास का नया प्लान बनाया जायेगा जिसमें बिहार की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

इन दो विद्यालयों के खिलाड़ी बने कबड्डी प्रतियोगिता के विजेता

क्यों महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति पर मौन हुए दुष्यंत चौटाला ?

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति के किसी भी तरह का ज्ञान होने से इनकार किया, लेकिन कहा कि वह चाहते हैं कि “जो भी होगा वह राज्य के लोगों के सर्वोत्तम हित में होगा। “वास्तव में दुष्यंत चौटाला महाराष्ट्र की ताज़ा राजनितिक स्थिति से वाकिफ है किन्तु उद्धव ठाकरे का उनके पिता जी अजय सिंह चौटाला के पैरोल पर बाहर आने को लेकर की गई अभद्र टिपण्णी वह भूले नहीं है।

एनआरसी पर जदयू का डबल कन्फ्यूजन : आखिर माज़रा क्या है ?

उद्धव ठाकरे ने कहा था कि भाजपा के साथ मिलाते ही जेजेपी को फायदा हुआ और दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला को तल्काल जेल से बाहर आने के लिए पैरोल मिल गई।  इस पर दुष्यंत ने शांति भरे लहज़े में कहा था कि  उनके अंदर शिवसेना की तरह बदतमीज़ी भरे संस्कार नहीं है और बेहतर होगा कि वह अपना घर देखें।

बिहार में विकास के मुद्दे पर शिष्टाचारपूर्ण मुलाकात करने आये पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने नए सीएम उद्धव ठाकरे पर कोई बयान न देना ही बेहतर समझता क्योंकि वह उनकी किसी भी टिपण्णी के लायक नहीं है।  फिलहाल हरयाणा में मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला मिलकर सबका साथ-सबका विकास के नारे के तहत अन्य राज्यों से भी बेहतर सम्बन्ध जोड़ने में लगे है जो देश में नई सकारात्मक राजनीति का उदहारण है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *