Mon. Jun 1st, 2020

मौसम से जुड़ी खबर, तेज हवा के चलते मौसम के बदले तेवर, जानिए आगे का हाल

मौसम से जुड़ी खबर

मौसम से जुड़ी खबर- बिहार में पटना के साथ-साथ कई जिलों में तेज ठण्ड हवा चल रही है। इन जिलों में बर्फीली हवाएं 28 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हैं। बिहार में एक बार फिर से ठंड तेजी से बढ़ गयी है। ऐसी सर्द हवाओं को देखते हुए मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार और गुरूवार को गया, रोहतास, भभुआ, औरगांबाग, बेगूसराय, लक्खीसराय, नवादा, भागलपुर, बांका और जमुई में गरज के साथ हल्की बारिश की आशंका है। सोमवार और मंगलवार को मौसम काफी ठण्ड होगा। ऐसी बर्फीली हवाओं में धुप का कोई असर नहीं होता है। कुछ दिनों से बिहार में चमचमति धुप के बाद अचानक से मौसम ने अपना रुख बदल दिया है। यहाँ ठण्ड हवाओं के कारण एक बार फिर से ठण्ड का एहसास हो रहा है।

 

Image result for बिहार में पटना के साथ-साथ कई जिलों में तेज ठण्ड हवा

मौसम से जुड़ी खबर, धुप के बाद अब बारिश की आंशका

राजधानी में पिछले एक हफ्ते से मौसम सामान्य रहा है। सुबह-शाम तो ठण्ड थी ही लेकिन दोपहर में बराबर धुप के साथ लोगों को काफी रहत मिल रही थी। रविवार को दिन में एक बजे तक मौसम सामान्य था, अच्छी धुप थी। इसके बाद तेज हवाओं ने मौसम को सर्द बना दिया। जिससे शाम होते-होते लोगों को ठिठुरन होने लगी। बढ़ती ठण्ड से परेशान लोगों ने आग जलाना शुरू कर दिया। धुप निकलने से लोगों को बड़ा अनंदा मिल रहा था। जानकारी के अनुसार मंगलवार और गुरुवार को बारिश की आशंका है।

 

Image result for बिहार में पटना के साथ-साथ कई जिलों में तेज ठण्ड हवा

 

यह भी पढ़ें- इंटर की परीक्षा शुरू- कड़ी सुरक्षा का हुआ इंतज़ाम, देरी से आने पर नहीं दिया प्रवेश

बदलते मौसम को देखते हुए मौसम विभाग बताते हैं कि जम्मू-काश्मीर के ऊपरी हिस्से में एक साइक्लोन सर्किल बना हुआ है। जिसकी वजह से मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है और ठण्ड बढ़ रही है। रविवार को पटना का अधिकतम तापमान 22।2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10।6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। लोग को धुप निकलने कि उम्मीद है, लेकिन सोमवार और मंगलवार को बारिश कि आशंका जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *