Fri. Aug 14th, 2020

370 हटते ही कश्मीरी लड़कियों से बिहार के भाइयों ने रचाई शादी

भाइयों ने रचाई शादी:370 हटते ही कश्मीरी लड़कियों से बिहार के भाइयों ने रचाई शादी
भाइयों ने रचाई शादी : जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से वहां की लड़कियों से शादी करने, और जमीन खरीदने जैसे जोक्स, मीम्स सोशल मीडिया पर लगातार छाए रहे। लेकिन इस धारा के हटने का और नए कानून लागू होने का बिहार के दो भाइयों ने पूरा फायदा उठाया है। पिछले तीन साल से कश्मीर की रहने वाली दो सगी बहनों से डेटिंग करने वाले परवेज और तबरेज  ने धारा 370 हटने के बाद उनसे शादी रचाई और उनको सुपौल लेकर आ गए।ये 370 हटने के बाद पहला केस है जो सुनने को मिला है।

370 हटने के बाद आया शादी का ख्याल

कश्मीर में राज मिस्त्री की काम करने वाले दोनों भाई तबरेज और परवेज ने बताया कि वो सगी बहनें नादिया और सायना से पिछले तीन साल से प्यार करते थे।उन्होंने 15 दिन पहले ही दोनों युवतियों से मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी रचाई है। कश्मीर के रामन जिला की रहने वाली दोनों लड़कियों को सुपौल के राधोपुर थाना क्षेत्र के राम विशनपुर गांव के रहने वाले तबरेज और परवेज से कश्मीर में प्यार हुआ था।तीन साल से दोनों बहनों को डेट कर रहे भाइयों ने बताया कि इसी महीने जब कश्मीर से धारा 370 हटी तो हमारे जेहन में शादी का ख्याल आया जिसे हमने पूरा किया।
हमने पहले मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की फिर कोर्ट में भी बकायदा मैरिज की। शादी के बाद तबरेज और परवेज अपनी पत्नियों को लेकर कश्मीर से सुपौल के लिए रवाना हो गये।कश्मीर पुलिस ने बिहार पहुंचकर दोनों सगी बहनों को राधोपुर के रामविशनपुर से बरामद कर लिया है।

भाइयों ने रचाई शादी:पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस द्वारा छुड़ाई गई दोनों युवतियों ने अपने-अपने पति के साथ रहने की इच्छा जाहिर की है।पुलिस ने इस मामले में आरोपी परवेज और तबरेज को गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी भाइयों का कहना है हम बालिग हैं और हमारी प्रेमिका-सह-पत्नियां भी बालिग हैं।दोनों ने कहा कि उन्‍होंने कोई अपराध नहीं किया है, बल्कि आपसी रजामंदी से शादी की है।अब देखना ये होगा की इस मामले में पुलिस क्या कुछ करती है क्योंकि सादी तो लड़की और लड़के के मन से हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *