Sun. Jan 19th, 2020

ट्रेन पर जन्में जुड़वाँ बच्चे, महिला की पीड़ा बढ़ने पर सब ने की मदद

ट्रेन पर जन्मे जुड़वाँ बच्चे

बिहार के बक्सर में एक महिला ने चलती ट्रेन पर जन्में जुड़वाँ बच्चे, ट्रेन में बच्चों की खिलकारी गूंज रही है। यह घटना बिहार के बक्‍सर रेलवे स्‍टेशन की है। चलती ट्रेन में अचानक से महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। महिला को ऐसे दर्द में देख कर लोगन ने उसकी मदद की और यात्रियों ने कपड़ों का घेरा बनाया। महिला को पीड़ा में देख वहां के रेल कर्मियों व रेल पुलिस ने भी तत्‍परता दिखाई। फिर ट्रेन के अगले स्‍टेशन पर पहुंचने पर बोगी में ही महिला ने जुड़वा बच्‍चों को जन्‍म दिया।

ट्रेन पर जन्में जुड़वाँ बच्चे, पूर्वा एक्सप्रेस में हुई थी पीड़ा

बक्सर रेलवे स्टेशन में गुंजी बच्चे की किलकारी। कानपुर के रहने वाले हृतेश अपनी पत्नी गर्भवती ज्योति के साथ पूर्वा एक्‍सप्रेस से दुर्गापुर अपने घर कानपुर लौट रहे थे। ट्रेन के आरा स्‍टेशन से खुलने के बाद ज्‍योति को अचानक से प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। बोगी में साथ के यात्री मदद के लिए आगे आए। उन्‍होंने ट्रेन में ही कपड़ों का पर्दा लगा दिया। लोगों की मदद से महिला ने ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दे दिया।

यह भी पढ़ें- सिपाही बहाली परीक्षा में नक़ल करते पकड़े गए अभियार्थी, लगा रखा था ब्लूटूथ

ट्रेन के बोगी में गुंजी किलकारी

महिला के साथ ऐसी घटना घटते ही रेलकर्मियों ने घटना की सूचना कंट्रोल को दी। ट्रेन के अगले स्टेशन बक्सर पहुंचने के पहले रेलवे ने वहां लेडी डॉक्टर की व्यवस्था कर दी। ट्रेन के बक्‍सर स्‍टेशन पर पहुंचने पर बोगी में ही कपड़ों से बनाए गए घेरे के भीतर महिला का प्रसव कराया गया। ख़ुशी की बात ये की महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। इसके बाद जच्‍चा-बच्चा को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। तीनों पूरी तरह स्वस्थ हैं और ठीक हैं। इसके बाद महिला ने कहा की वो ये दिन कभी नहीं भूल सकती है। उन्‍होंने कहा कि रेलवे की तत्‍परता के कारण उनकी व बच्‍चों की जान बच गई। ज्‍योति ने रेल यात्रियों के सहयोग के लिए भी उनका धन्‍यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *