Sun. Jun 7th, 2020

तेजस्वी ने नीतिश सरकार पर लगाया ये आरोप, कह दी इतनी बड़ी बात

नीतिश सरकार

आप सभी जानते ही हैं कि कोरोना संकट के बीच बिहार में राजनीति अपने चरम सीमा पर बना हुआ है, वहीं बताते चलें कि आजकल बिहार की सरकार कोरोना संकट में गरीबों को राशन बांटने में हो रही देरी को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने नीतीश सरकार पर सवाल उठाए तो अब RJD भी हमलावर हो गई है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

इस बात पर तेजस्वी ने कहा कि अतिरिक्त आवंटन के बावजूद खाद्यान्न वितरण में बिहार के पिछड़ने की हमारी चिंताओं को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी स्वीकर किया है। अब अगर गरीब भूखे मर रहे हैं और खाद्यान्न गोदामों में सड़ रहे हैं तो कम से कम यह बिहार सरकार की सड़ी हुई मानसिकता का नतीजा है।

तेजस्वी ने खोली नीतिश सरकार की पोल

इतना ही नहीं तेजस्वी ने ये भी आरोप लगाया कि ‘पासवान जी के दावे के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री खाद्यान्न वितरण नहीं कर रहे हैं और स्वेच्छा से इसका स्टॉक कर रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि लोगों को तत्काल राहत याद नहीं रहती है, इसलिए वह अपने आजमाए हुए और परखे हुए फॉर्मूले को लागू कर रहे हैं चुनाव से पहले ही वोट बंटोरने के लिए इसे वितरित करेंगे।

कोटा में फंसी बिहार की बेटियों ने लगाई गुहार, ‘नीतिश अंकल हमें बुला लीजिए’

हालांकि इससे पहले लोजपा सांसद चिराग पासवान ने कहा था, लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने तमाम प्रदेशों से बचे हुए लगभग 39 लाख राशन कार्ड धारकों की सूची जल्द भेजने को कहा है। बताया जा रहा है कि इसमें बड़ी संख्या लगभग 14.5 लाख बिहार प्रदेश के लाभार्थियों की है। केंद्र सरकार के निरंतर प्रयासों के बाद भी बिहार सरकार ने अभी तक सूची नहीं भेजी है।

चिराग पासवान ने कहा, ‘जिनका नाम राशन कार्ड लिस्ट में नहीं है, वह काफी दिक्कत में है। बिहार में लगभग 14.5 लाख लोगों को इससे जोड़ा जाना है, लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी तक लाभार्थियों की सूची केंद्र को नहीं दी है, जिससे उन्हें राशन का लाभ नहीं मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *