Mon. Jun 1st, 2020

ताबड़तोड़ ट्वीट कर यादव भाइयों ने BJP तथा अन्य विपक्षी नेताओं से लगाई मदद की गुहार

यादव भाइयों

जब से कोरोना वायरस एक महामारी बन कर उभरा है उसके बाद से हर तरफ बस अफरा तफरी का अमहौल बना हुआ है. ऐसे में देश को सुरक्षित रखन के लिए बेहद आवश्यक कदम उठाते हुए प्रधानमंत्री ने सही समय पर लॉकडाउन का आदेश दे दिया ताकि इसका संक्रमण और ज्यादा ना फैलने पाए. हालाँकि यह एक बहुत ही जरूरी दिशा में उठाया गया कदम था मगर इस फैसले से देशभर में प्रवासी मजदूर अपनी काम वाली जगहों को छोड़कर घर जाने के लिए मजबूर हो रहे हैं, खासकर दिल्ली से। इस दृश्य को देखकर बिहार के यादव भाइयों, तेज प्रताप और तेजस्वी यादव ने एक अनोखी पहल की।

तेज प्रताप और तेजस्वी दोनों यादव भाइयों ने दिखाई राज्य के नागरिकों के लिए चिंता

हाल के दिनों में लगातार खबर आ रही है कि दिल्ली से हजारों की संख्या में दिहाड़ी मजदूर पैदल ही अपने गृहनगरों की निकलने लगे हैं। लॉकडाउन की वजह से एक तो इन सभी के काम छिन गए और खाने की समस्या भी आ गयी और उसके बाद रहने की जगह भी नहीं रही जिसकी वजह से उन्हें इस तरह का कदम उठाना पड़ा। प्रवासियों में सबसे ज्यादा संख्या उत्तर प्रदेश और बिहार के मजदूरों की है। इनके हालात पर केंद्र और यूपी सरकार काफी पहले से निगरानी रख रही है। इस संकट के बीच बिहार की विपक्षी पार्टी राजद के नेता अपने लोगों के हाल को लेकर काफी चिंतित दिखाई दिए। इनमें राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव सबसे आगे रहे हैं।

देखा जा रहा है कि तेज प्रताप और तेजस्वी यादव दोनों ही भाई लगातार दिल्ली में भाजपा और आम आदमी पार्टी के तमाम नेताओं को एक के बाद एक ट्वीट कर के राज्य में फंसे बिहारियों की मदद का आग्रह कर रहे हैं। इसमें उन्होंने लिखा कि सुभाष नगर मेट्रो स्टेशन के पास कुछ लोग फंसे हैं। ऐसे में उनके लिए राशन पानी की व्यवस्था की जाए।

इससे पहले तेजस्वी यादव ने पडोसी राज्य यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी ट्वीट किया था जिसमे उन्होंने कहा था कि निरंतर संपर्क और निवेदन के बावजूद यूपी शासन से मदद नहीं मिल रही। उन्होंने नोएडा में फंसे बिहारियों के लिए मदद की मांग करते हुए एक ट्वीट को रीट्वीट भी किया था। हालाँकि तेजस्वी यादव के इस ट्वीट पर तो उन्हें किसी की तरफ से कोई भी जवाब नहीं मिला मगर तेज प्रताप यादव के ट्वीट्स पर कुछ बीजेपी नेताओं ने उनको मदद का आश्वाशन दिया। इसके अलावा तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी तेज प्रताप के ट्वीट्स का संज्ञान लेते हुए लोगों की मदद के फोटो पोस्ट किए। जिसका तेज प्रताप ने उन्हें धन्यवाद भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *