Fri. Aug 14th, 2020

लालू प्रसाद ने क्यों नहीं बनाये अस्पताल… सुशील मोदी के सवाल का तेजस्वी यादव ने दिया जवाब

विधानसभा चुनाव को देखते हुए लगातार पार्टियां काफी ज्यादा आक्रामक रुख अपनाते जा रही है और इसी बीच बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक ट्वीट करते हुए कहा, ‘लालू प्रसाद ने क्यों नहीं बनाया अस्पताल…’ इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने एक आलेख भी जोड़ा जिसमे वो बता रहे हैं कि जब लालू प्रसाद यादव राबड़ी सरकार को कांग्रेस के जुगाड़ से चला रहे थे उस दौरान बहुमत हासिल करने के लिए उन्होंने कांग्रेस के सभी 35 विधायकों को मंत्री बना दिया था। तब उन विधायकों में कई अनुभवहीन भी थे जिसकी वजह से बिहार की जनता का जो पैसा खर्च हुआ वह कहीं न कहीं बर्बाद ही हुआ था।

सुशील मोदी ने दागा सवाल

यदि लालू प्रसाद चाहते तो उन पैसो का बेहतर इस्तेमाल कर कई अस्पताल खुलवा सकते थे मगर ऐसा नहीं हुआ, क्या इसके लिए राजद माफी नहीं मांगेगी। बिहार सरकार के अनुरोध पर केंद्र ने लॉकडाउन के दौरान तकरीबन लाखो हजारों मजदूरों को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए 1600 से ज्यादा श्रमिक स्पेशल ट्रेनें भी चलाई। जबकि कुछ लोग दुसरे राज्यों से मजदूरों की वापसी के लिए 1000 बस भेजने और 50 ट्रेन का किराया देने जैसी बड़बोलापन दिखाने से भी बाज नहीं आते।

वैसे चुनाव के दौरान लगातार इस तरह के बयानबाजी होती ही रहती है मगर सुशील मोदी के इस सवाल का जवाब तेजस्वी यादव ने भी दिया और ट्वीट करते हुए कहा, ‘आदरणीय लालू जी ने 15 वर्ष पहले उस दौर का बेहतरीन हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर सौंपा था लेकिन आपने और नीतीश कुमार ने 15 वर्ष में उसका सत्यानाश कर दिया। आप, यह बतायें 15 वर्ष राज भोगने के बावजूद आपके शासन में अब भी बिहार के अस्पतालों में “रुई और सुई” के अलावा क्या मेडिकल उपकरण उपलब्ध है?’

फिलहाल जैसे जैसे विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है देखा जा रहा है कि विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव काफी सक्रियता दिखा रहे हैं। चूंकि लॉकडाउन की वजह से वह रैली आया सभा नहीं कर पा रहे हैं इस वजह से वो सोशल मीडिया के ट्विटर पर लगातार अपनी सक्रियता बनाए हुए हैं और लोगों से जुड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *