Sat. Oct 24th, 2020

सुपौल से शुरू हुआ एक जोड़ी ट्रेन का परिचालन , मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

सुपौल से शुरू हुआ एक जोड़ी ट्रेन का परिचालन , मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

दिखाई हरी झंडी : शनिवार से एक ओर नई ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया गया है जिससे इलाके में खुशी का माहौल है। दरअसल 4 सालों से बंद ट्रेन का परिचालन हाल ही में शुरू किया गया था, लेकिन एक ही ट्रेन रहने की वजह लोगों को इसका फायदा नहीं मिल रहा था। पर उर्जा मंत्री विजेन्द्र यादव और रेलवे के पीआरओ विरेंन्द्र कुमार ने जैसे ही हरी झंडी दिखा कर सुपौल से सहरसा के बीच चलने वाली  ट्रेन को रवाना किया लोगों की उम्मीदें पूरी हो गईं। लोगो मे खुशी की लहर दौड़ गई। कई दिनों से लोग इसी के ताक में थे और वो पूरा भी हो गया।

दिखाई हरी झंडी : क्या रहेगा समय

आप को बता दे कि यह ट्रेन रोजाना सुबह 11 बजे खुलेगी और सहरसा 12 बजकर 15 मिनट पर पहुंचेगी। फिर यही ट्रेन 1 बजे सहरसा से खुलकर 2 बजकर 15 मिनट पर सुपौल पहुंचेगी। हालांकि रात में ट्रेन का परिचालन नहीं होने से लोगो में मायूसी है।

पियूष गोयल को किया धन्यवाद :

लोगो की मांग है कि रेलवे बोर्ड इस इलाके के लोगों के लिए लंबी दूरी की ट्रेन देने की अनुशंसा की जाए ताकि सालों से ठप पड़े व्यापार को फिर से पटरी पर लाया जाय। इस दौरान उर्जा मंत्री विजेंन्द्र यादव  ने रेल मंत्री पियूष गोयल का धन्यवाद दिया।लेकिन अब देखना है की लोगो की जो मांग है उसपे क्या विचार बनता है क्योंकि अगर लंबी दूरी की ट्रेन चलती है तो व्यापार के लिए भी अच्छा होगा। लोगो को राहत मिलेगी व्यापार को एक नई दिशा में ले जाने की। ये सब सरकार पे ही निर्भर करता है,पर देखने वाली बात है की सरकार लोगो की मांग पूरी करती है या नही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *