Fri. Aug 14th, 2020

कोबरा का डंक:शख्‍स को डसते ही खुद मर गया कोबरा,जाने वजह

कोबरा का डंक:शख्‍स को डसते ही खुद मर गया कोबरा,जाने वजह
कोबरा का डंक:बिहार के सुपौल जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक व्यक्ति को जहरीले सांप ने काट लिया।ताज्‍जुब की बात यह है कि व्यक्ति को डसते ही सांप मर गया। इस घटना के सामने आते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई,लोगो को इस बात पे विश्वास नही हो रहा,लोग सदमे में है की आखिर ऐसे संभव कैसे हो सकता। लोग सांप और व्यक्ति को देखने के लिए दूर-दूर से आ रहे हैं। साथ ही सभी के जुबान पर सांप और उस शख्‍स का ही नाम है।बिहार एक्सप्रेस को मिली जानकारी के मुताबिक, मामला सुपौल जिले के प्रतापगढ़ प्रखंड में स्थित सुखानगढ़ गांव का है।कहा जा रहा है कि इसी गांव में रहने वाले 55 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति सुबोध प्रसाद सिंह को एक सांप ने काट लिया था।सुबोध प्रसाद सिंह को काटते ही सांप मर गया। इसके बाद पूरे गांव में खबर आग की तरह फैल गई।लोग सुबोध प्रसाद सिंह को देखने के लिए दूर-दूर से आने लगे।उस इंसान को लोग देखना चाहते थे जिसने कोबरा को भी मात दे दिया।

सांप को काटने पे दिखाई चालाकी:-

हुआ ये था कि, बीते दिनों सुबोध प्रसाद सिंह फूल तोड़ने बगीचे में गए थे।उसी दौरान झाड़ी से निकले कोबरा ने उन्हें काट लिया।सांप के काटने के बाद सुबोध घबराए नहीं। उन्होंने अपना जनेऊ उतारा और सांप द्वारा काटे गए अंग के ऊपर जोर से बांध दिया।इसके बाद उन्होंने घर के लोगों को जानकारी दी। इसके बाद परिवार के लोग तुरंत उन्हें लेकर अस्पताल पहुंच गए, जहां उनका इलाज कराया गया।इसके बाद जब लोगों ने बगीचे में जाकर देखा तो वहां ईंट के नीचे वह सांप मरा पड़ा था।लोग ये देख के दंग रह गए पूरी तरह से।

कोबरा का डंक:इस वजह से मरा सांप:-

दैनिक जागरण के मुताबिक, प्रतापगंज प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. हरेन्द्र प्रसाद साहू ने बताया कि सांप के  केंचुल निकलने के दौरान वह अधिक पीड़ा से गुजरता है और परेशान रहता है।इस दौरान अगर वह किसी डसता है तो अधिकांश जहर उसके मुंह में ही गिर जाता है। इस कारण सांप की मौत हो सकती है। उन्होंने बताया कि जिस सांप ने सुबोध कुमार को डंसा वो भी केंचुल में था।उसके शरीर से केंचुल निकल रहा था।जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई,लेकिन जो भी इस बात को सुन रहा उसे बिल्कुल भी विश्वास नही हो रहा की ऐसा भी कुछ हो सकता है।खैर उस इंसान को बचा लिया गया जिसे सांप ने काटा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *