Sun. Jun 7th, 2020

कोटा में फंसे बिहार के छात्रों की वापसी को लेकर पटना में हुआ प्रदर्शन

कोटा

बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि कोटा से छात्रों की वापसी वाला मामला अभी भी शांत नहीं हुआ है। दरअसल मंगलवार को पटना यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर कोटा में फंसे छात्रों की वापसी को लेकर प्रदर्शन करने वाले छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

यही नहीं जानकारी के लिए बताते चलें कि इस बारे में विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष मनीष कुमार अपने साथी छात्रों के साथ गेट के बाहर इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर रहे थें लेकिन पुलिस ने उनको धर दबोचा। ये सभी छात्र लॉक डाउन के दौरान कोटा समेत विभिन्न जगहों पर फंसे छात्रों को वापस लाने की मांग को लेकर धरना पर बैठे थे।

कोटा में फंसे छात्रों को लेकर हुआ हंगामा

इतना ही नहीं जिन इलाके से इन छात्र नेताओं को गिरफ्तार किया गया है वो पटना का पीरबहोर थाना इलाका है। खबरें है कि छात्र नेताओं को गिरफ्तार करने गई पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई लेकिन इसके बाद पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है और पकड़कर पीरबहोर थाना ले गई है।

कोटा में बिहार के छात्रों को सरकार से मिली परमिट, फिर भी कम नहीं हो रही मुश्किलें

जानकारी के लिए बता दें कि कि कोरोना में हुए लॉकडाउन से परेशानियों के बीच बिहार के सैकड़ों छात्र छात्राएं कोटा में फंसे हुए हैं और लगातार छात्रों द्वारा बिहार सरकार से वापसी को लेकर गुहार लगाई जा रही है कि उनको बिहार लाया जाए। विपक्ष भी सरकार के सामने इन मांगों को पिछले कई दिनों से उठा रहा है।

अब ऐसे में ये तो साफ समझ आ रहा है कि ये मामला इतना जल्दी शांत नहीं होने वाला है और इसका असर कहीं न कहीं बिहार में होने वाले चुनाव पर भी पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *