Sat. Oct 31st, 2020

शकील अहमद को कांग्रेस ने किया निलंबित और इस नेता को भी

शकील अहमद कांग्रेस
कांग्रेस ने किया शकील अहमद को निलंबित : लोकसभा चुनाव में उठा पटक जारी है। जी हां अभी भी पार्टी में आना जाना लगा हुआ है । 2019 का चुनाव बेहद मनोरंजक है क्योंकि इसमें हर वो कुछ है जो इसे अन्य चुनावों से अलग बनता है। आपको बता दें कि हाल ही में कांग्रेस ने मधुबनी सीट से निर्दलीय लड़ने के लिए के लिए शकील अहमद को पार्टी से निकाल दिया है।

निलंबित हुए शकील समेत अन्य

कांग्रेस ने विज्ञप्ति जारी कर शकील अहमद को पार्टी से निलंबित करने की जानकारी दी। शकील अहमद के अलावा पार्टी ने बिहार के बेनीपट्टी से विधायक भावना झा को भी निलंबित किया गया है। भावना को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निलंबित किया गया है। बता दें कि शकील अहमद ने हाल ही में कांग्रेस प्रवक्‍ता पद से इस्‍तीफा दे दिया था और बिहार के मधुबनी से निर्दलीय उम्‍मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन किया था। शकील अहमद का यह कदम बिहार में महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ाने वाला था, क्योंकि मधुबनी सीट बंटवारे के तहत विकासशील इंसान पार्टी को मिली थी।

जानिए शकील अहमद ने क्या कहा

निलंबित किए जाने के बाद शकील ने कहा  ‘मैंने पार्टी (कांग्रेस) के चिन्ह के लिए आग्रह किया था। मेरा राहुल जी से संवाद हुआ था। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल जी से मेरी बातचीत भी हुई थी। उन्होंने कहा, ‘मैंने आग्रह किया था कि जिस तरह से चतरा में हमारे उम्मीदवार के खिलाफ राजद ने दोस्ताना मुकाबले के रूप में अपना उम्मीदवार खड़ा किया है। उसी तरह से मधुबनी में मुझे पार्टी का चिन्ह (कांग्रेस) देकर दोस्ताना मुकाबले में उतरने की अनुमति दी जाए।

शत्रुघन को भी किया जाए निलंबित

शकील के बाद क्या शत्रुघन भी निलंबित हो सकते हैं? क्योंकि वो पटना साहिब से प्रत्याशी हो कर अपनी पत्नी को सपोर्ट कर रहे हैं। क्या ये गलत नहीं है? क्या कांग्रेस सपा को सपोर्ट कर रही है? तमाम सवाल है जो इस घटना के बाद खड़े होते हैं।

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें : –

बिहार पांचवा चरण वोटिंग हुआ समाप्त 58 फीसदी पड़े वोट

सीबीएसई दसवीं बिहार रिजल्ट हुआ ज़ारी , सबसे आगे पटना शहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *