Sat. Oct 31st, 2020

मधुबनी से कांग्रेसी शकील अहमद लड़ेंगे चुनाव

शकील अहमद कांग्रेस

शकील अहमद लड़ेंगे चुनाव : बिहार के मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में गठबंधन की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। महागठबंधन में इस सीट से वीआईपी टिकट पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार बद्री गरीब अपने नामांकन के बाद प्रचार अभियान को गति देने के प्रयास में जुटे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ शकील अहमद ने भी 16 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करने की घोषणा की।

शकील अहमद लड़ेंगे चुनाव : अहमद ने मीडिया को स्पष्ट किया ……

सोमवार को, मधुबनी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद ने मीडिया को स्पष्ट किया कि वह 16 अप्रैल को मधुबनी सीट से नामांकन दाखिल करने वाले थे और इसके लिए उन्होंने आलाकमान से अपील भी की। शकील अहमद का कहना है कि उन्हें पार्टी हाईकमान से कोई नकारात्मक संकेत नहीं मिला है। उन्हें उम्मीद है कि चतरा और सुपौल की तर्ज पर उन्हें मधुबनी में पार्टी में शामिल होने दिया जाएगा।

उनका यह भी कहना है कि मधुबनी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ आम लोगों का भी मतदान केंद्र पर आने का जबरदस्त दबाव है। मालूम हो कि एनडीए ने इस सीट से अशोक यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है …।

शकील अहमद लड़ेंगे चुनाव : अहमद पहली बार 1985 में विधायक चुने गए और उसके बाद 1990 और 2000 में। वह 1998 में बतौर लोकसभा सांसद और फिर 2004 में चुने गए।

उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के महासचिव के रूप में भी काम किया था। उन्होंने राबड़ी देवी के नेतृत्व में बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्रालय में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया।

वह भारत सरकार में संचार और आईटी और गृह मंत्रालय में राज्य मंत्री थे, प्रधान मंत्री के रूप में मनमोहन सिंह के नेतृत्व में और 2004 में गठित। मार्च 2011 में, उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के रूप में नियुक्त किया था। -झारखंड और पश्चिम बंगाल राज्यों के लिए प्रभार।

जून 2013 में, उन्हें कांग्रेस कार्य समिति (CWC) के सदस्य के रूप में पदोन्नत किया गया और उन्हें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रभारी के रूप में राष्ट्रीय महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया।

यह भी ज़रूर पढ़ें : –

बिहार में गर्मी बढ़ी ! अधिकतर जिले 40 डिग्री के पार

चिराग पासवान का स्टेटमेंट : हाजीपुर की लड़ाई है कड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *