Sat. Oct 31st, 2020

शकील अहमद नहीं रहे कांग्रेसी , अब निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

शकील अहमद नहीं रहे कांग्रेसी

शकील अहमद नहीं रहे कांग्रेसी : कांग्रेस पार्टी के बागी नेता शकील अहमद ने बड़ी कार्रवाई की है। शकील अहमद की सदस्यता समाप्त कर दी गई है। बिहार की मधुबनी सीट से कांग्रेस पार्टी का टिकट नहीं मिलने से नाराज शकील ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया था और उन्होंने पर्चा भी दाखिल किया था।

शकील अहमद नहीं रहे कांग्रेसी : ऐसे गई सदस्य्ता …..

इस मामले की जानकारी देते हुए पार्टी प्रवक्ता और एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के संविधान के अनुसार, मधुबनी से निर्दलीय लड़ने के कारण पार्टी को शकील अहमद की सदस्यता समाप्त हो गई है। इसके साथ उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि मधुबनी सीट से महागठबंधन ने वीआईपी उम्मीदवार को टिकट दिया है, जिसे कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है

मालूम हो कि शकील अहमद को बिहार में कांग्रेस के साथ अल्पसंख्यकों का बड़ा चेहरा माना जाता है। पार्टी से बगावत के बाद, उन्होंने टिकट की मांगों को भी एक अल्टीमेटम दिया, जिसे पार्टी ने नजरअंदाज कर दिया था।

शकील अहमद नहीं रहे कांग्रेसी : कांग्रेस मधुबनी सीट से अपना उम्मीदवार उतारना चाहती थी लेकिन गठबंधन में यह सीट विकासशील पार्टी के कोटे में चली गई और वीआईपी पार्टी ने बद्री पूर्वे को मधुबनी सीट से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से राजद के बागी नेता अली अशरफ फातमी ने भी नामांकन किया था, हालांकि उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया था।

इससे पहले पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस आलाकमान इस मामले को लेकर बहुत परेशान है और शकील अहमद के खिलाफ कार्रवाई करने के मूड में दिखी थी। शकील अहमद पार्टी से निकाला जा सकता है यह आपको बिहार एक्सप्रेस ने ही बतलाया था।

बिहार के मधुबनी लोकसभा सीट से डॉ शकील अहमद के नामांकन से पार्टी आलाकमान नाराज़ है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आलाकमान ने डॉ शकील अहमद से पूछा था कि अगर उन्होंने नामांकन वापस नहीं लिया, तो उन्हें पार्टी से निकाला जा सकता है, लेकिन डॉ शकील अहमद नामांकन वापस लेने के लिए तैयार नहीं थे।

 

यह भी ज़रूर पढ़ें : –

बच्चा गायब हुआ सदर अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष में परिजनों ने किया हंगामा

बेगूसराय में चल रहा मिशन पाक : गिरिराज सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *