Sat. Sep 26th, 2020

सुशांत केस में सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर, बिहार में सियासत गर्म

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच अब सुप्रीम कोर्ट के निर्देश अनुसार सीबीआई द्वारा की जाएगी। बुधवार को इस संबंध में एससी ने अपना फ़ैसला सुनाया है। कोर्ट के इस निर्णय से बिहार के सीएम नीतीश कुमार सहित कई राजनेताओं ने अपने अपने विचार व प्रतिक्रियाएं प्रकट किए हैं। उधर, महाराष्ट्र में सियासत गर्म होने की भी अपनी एक वजह है।

सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय पर नीतीश ने कही ये बात

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई जांच पर एससी की मुहर लगने से नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा पटना में दर्ज एफआइआर पर बिहार पुलिस की कार्रवाई एवं बिहार सरकार द्वारा इस मामले को सीबीआइ को सौंपने के फैसले को कोर्ट ने विधि सम्मत एवं उचित ठहराया है। कुछ लोग इसे राजनीतिक रूप देना चाहते थे। जबकि, बिहार सरकार का मानना था कि इसका संबंध न्याय से है।’ उन्होंने ये भी कहा कि इस मामले की जांच सीबीआइ यथाशीघ्र करेगी और जल्‍दी न्याय मिल सकेगा।

चिराग बोले, अब नहीं बच सकेंगे गुनाहगार

सुशांत के केस में सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट के हरी झंडी दिखाने से लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी खुशी जताई है। उन्होंने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि, ‘यह जीत सुशांत सिंह राजपूत के करोड़ों प्रशंसकों के साथ उनके पिता व परिवार की जीत है। विश्वास है कि सीबीआइ इस केस को जल्‍द ही सुलझा लेगी तथा गुनाहगार नहीं बचेंगे।’

तेजस्वी भी हुए खुश

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के अनुसार सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला न्याय की जीत है। उधर, कोंग्रेस भी इस फैसले को स्वागत करता नज़र आ रहा है। कांग्रेस सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह का कहना है कि, कांग्रेस पहले से ही सीबीआइ जांच की मांग करती आई है। अब महाराष्ट्र सरकार के साथ महाराष्ट्र पुलिस भी सीबीआइ जांच में सहयोग करेगी।

 

अन्य खबरें पढ़ें सिर्फ बिहार एक्सप्रेस पर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *