Thu. Apr 2nd, 2020

पुलिसकर्मी गिरफ्तार:ASI समेत 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, SP द्वारा रंगे हाथ पकड़े गए

पुलिसकर्मी गिरफ्तार:ASI समेत 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, SP द्वारा रंगे हाथ पकड़े गए
पुलिसकर्मी गिरफ्तार:पुलिसवालों को अपनी करनी का फल तब भुगतना पड़ा जब पुलिस अधीक्षक यानी एसपी ने खुद उन्हें अवैध वसूली करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। एसपी हरिकिशोर राय ने पकड़े गए एक ASI समेत पांच पुलिसकर्मियो को तत्काल गिरफ्तार  करने का आदेश दिया। जबकि ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले चार पुलिकर्मियों को भी निलंबित  कर दिया है।जिस पुलिस को लोगो के सुरक्षा के लिए सरकार खुद पैसे देती है वो पुलिस वाले अपने वर्दी की कद्र करना शायद भूल चुके है।

अवैध वसूली कर रही थी पुलिस:-

दरअसल शुक्रवार रात एसपी हरिकिशोर राय स्वयं ही रात्रि गश्ती का जायजा लेने देर सड़क पर निकले थे।दिघवारा के मटिहान के पास पहुंचने पर जो दृश्य उन्होंने देखा इससे उनके होश उड़ गए।यहां पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य को छोड़ ट्रकों से अवैध पैसा वसूली में जुटे हुए थे।यही नहीं मुफस्सिल थाना क्षेत्र में लगे भीषण जाम के बावजूद ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी गहरी नींद का आनंद ले रहे थे।बिहार में वैसे ही प्रशासन ढीली है,ये अब मानते है क्योंकि सिर्फ यही एक मामला नही बल्कि आपराधिक घटना में बढ़ोतरी ही हुई है,घटा नही है।

पुलिसकर्मी गिरफ्तार:गश्ती में सो रही थी पुलिस:-

दिघवारा में एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एएसआई बैजू शर्मा, होमगार्ड ड्राइवर रामजीत सिंह, सैप जवान मोहम्मद अलाउद्दीन अंसारी, प्रेम कुमार यादव और गयाकेश्वर को गिरफ्तार करवा दिया। वहीं, मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में एएसआई अर्जुन प्रसाद, ड्राइवर पंकज कुमार और दो सैप जवानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। ये सभी पुलिसकर्मी गश्ती गाड़ी में ही सो रहे थे जबकि कई किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ था।एसपी हरिकिशोर राय ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की है।दिघवारा में गिरफ्तार पुलिस कर्मियों को जेल भेजने का निर्देश भी दे दिया गया है।क्योंकि वो जानते है की पुलिस की नौकरी ऐसे नही की जाती है।ये हाल देख कर क्यों न अपराधियों का मनोबल बढ़ेगा?क्यों न वो अपने काम को अंजाम देंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *