Sun. Jun 7th, 2020

कोटा में फंसी बिहार की बेटियों ने लगाई गुहार, ‘नीतिश अंकल हमें बुला लीजिए’

कोटा

जैसा की आप सभी जानते हैं कि देशभर एकाएक लॉकडाउन की घोषणा होने से कई सारे लोग ऐसे भी थें जो जहां थें वहीं फंस गए और अपने घर नहीं आ सके। इसी बीच कोटा में पढ़ाई कर रहे बच्चों की स्थिति भी काफी चिंताजनक होते नजर आ रही थी जिसकी वजह से हर राज्य के बच्चों को उनके घर पूरी तरह से जांच पड़ताल के बाद भेजा गया। लेकिन खबर है कि अभी भी कुछ बच्चे वहां पर फंसे हुए हैं क्योंकि उनके राज्य के सीएम ने अभी तक उन बच्चों को वापस बुलाने का कोई भी आदेश नहीं जारी किया है।

इस बीच हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कुछ बच्चियां जो बिहार की हैं वो राज्य के सीएम यानि की नीतिश कुमार से अपनी घर वापसी की गुहार लगाती नजर आ रही है। उन्होने कहा है कि नीतीश अंकल, हम कोटा में फंसे हैं हमें बुला लीजिए हमें डर लग रहा है। जानकारी के लिए बताते चलें कि कोटा में फंसी ये बच्चियां छपरा की रहने वाली हैं।

कोटा में फंसी बिहार की बेटियां

अब बिहार पर बना कोटा से छात्रों को वापिस लाने का दबाव, सररकार ने किया इनकार

अपने एक वीडियो सन्देश में मढ़ौरा के तेजपुरवा निवासी मनोज गुप्ता की बेटी मिताली राज ने छपरा जिला प्रशासन और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से घर वापस बुलाने कि गुहार लगाते हुए कहा है कि उनके साथ कोटा में पढ़ने वाली कितनी लड़कियों को यूपी और एमपी सरकार ने सरकारी गाड़ियों से वापस बुला लिया है। ऐसे में बिहार के बच्चे खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं।

इन बच्चियों का कहना है कि उनके साथ ही साथ छपरा के कई बच्चियां और भी हैं जो वहां पर फंसी हुई है पर सरकार और प्रशासन उनके लिए कुछ नहीं कर रही इसलिए उन्होने सरकार से घर वापसी कराने की अपील करते हैं। इन बच्चों का कहना है कि अगर सरकार उन्हें वापस लाने की व्यवस्था नहीं कर सकती है तो वह उनके अभिभावकों को पास जारी करे ताकि बच्चे अपने अभिभावकों के साथ अपने घर आ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *