Tue. Nov 12th, 2019

समस्तीपुर छठ पूजा हादसा : मृतकों की संख्या 3 हुई, सरकार द्वारा 4 लाख रुपये मुहावज़े का एलान

समस्तीपुर छठ पूजा हादसा

समस्तीपुर छठ पूजा हादसा : कल बिहार में छठ पूजा महापर्व के तीसरे दिन कुछ बेहद अशुभ घटना सामने आई है. समस्तीपुर ज़िले में छठ घाट के बने मौजूद काली माता मंदिर की दीवार अचानक से सूर्य देव को अर्घ्य दे रहे छठ व्रतियों के ऊपर गिर गई. इस दुखद हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. चारो तरफ लोगों का त्राहि माम देखने को मिला और किसी को दुःख-दर्द में समझ ही नहीं आया कि किया क्या जाए.

इससे पहले भी एक हादसे में दो महिलाओं की मौत हो चुकी थी और अब एक पुरुष की भी मौत हो गई है. इसके बाद प्रशासन द्वारा पीड़ित परिजनों को 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है.

छठ पूजा पर गंगा स्वच्छता की अनूठी अपील सैंड आर्ट के ज़रिये

समस्तीपुर छठ पूजा हादसा : मृतकों में दो महिला, एक पुरुष

बता दें कि यह दुखद घटना हसनपुर थाना इलाके के बड़गांव की है. घटना में तत्काल तौर पर ग्रामीणों ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया. अधिकारियों को भी घटना की जानकारी दे दी गई. कुल तीन लोगों की मौत हुई है. इनमें 2 छठ व्रती महिलाओं के अलावा एक पुरुष भी शामिल है. वहीँ तीन लोग इस हादसे में घायल भी हो गए हैं जिन्हे इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था लेकिन उन्हें सदर अस्पताल रेफर किया गया है.

छठ पूजा महापर्व पर ऐसी दुखद बेहद अविश्वनीय है. बिहार एक्सप्रेस की पूरी टीम मृतकों की आत्मा की शान्ति और भगवान से उनके परिजनों को इस दुःख की घड़ी में शक्ति देने की प्रार्थना करते हैं.वास्तव तौर पर यह एक प्राकृतिक दुर्घटना थी और लोगों को दीवार के कमजोर होने का अंदाजा नहीं रहा होगा जिसके चलते उसके गिरने पर भगदड़ मच गई. छठ पूजा खुशियों का संगम है लेकिन ऐसी दुखद घटना शान्ति प्राप्त करने वाले इस व्रत त्यौहार को फीका सा कर देती है.

 

यह खबरें भी ज़रूर पढ़ें :-

छठ पूजा के समय घाट पर युवाओं ने ली सेल्फी, सारी यादों को किया तस्वीरों में कैद

छठ व्रती महिला की हत्या , बच्चों के पटाखे छोड़ने से आया था सरपंच पति को गुस्सा

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *