Thu. Apr 2nd, 2020

मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी में मेट्रिक परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल होने की अफवाह

मेट्रिक परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल

मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी में परीक्षा के दिनों में मेट्रिक परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल होने की अफवाह तेजी से फ़ैल रही है। ऐसी सूचना मिली है की प्रश्नपत्र वायरल हुआ है। लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो पायी है, अधिकारीयों ने इसे पूरी तरह से भ्रामिक बताया है। ये खबर फ़ैल रही है की किसी ने व्हाट्सप्प के जरिये पेपर वायरल कर दिया है। इस संबंध में सीतामढ़ी प्रशासन ने तो सख्त कदम उठाते हुए प्रश्न पत्र वायरल करने वाले वाट्सएप ग्रुप के एडमिन के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। जिस किसी ने भी ये गलत काम किया है उसे सजा जरूर दी जाएगी।

मेट्रिक परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल होने की उड़ी अफवाह

प्रश्नपत्र वायरल होने की खबर फैलते ही मुजफ्फरपुर में एसडीओ पूर्वी ने कहा कि प्रश्नों की जांच कराई गयी है और यह पूर्णतया गलत है। उधर सीतामढ़ी की जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा के हवाले से डीपीआरओ परिमल कुमार ने कहा कि फर्जी प्रश्नपत्र वायरल करने वालों की पहचान का रली गयी है। अब आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में डीपीआरओ ने बताया कि न्यूज़ सीतामढ़ी ग्रुप पर ये फर्जी प्रश्नपत्र वायरल किया गया है। वायरल प्रश्नपत्र में जो प्रश्न दिए गए वो सभी गलत हैं।

 

Image result for मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी में मेट्रिक परीक्षा का प्रश्नपत्र वायरल होने की अफवाह

 

यह भी पढ़ें- भाजपा नेता मंगल पाण्डेय को आया गुस्सा पुलिस अफसर पर इस वजह से

बताया जा रहा है कि इस ग्रुप का एडमिन गुलशन कुमार मिठू है। साथ ही फ्रेंड्स ऑफ रीगा ग्रुप पर भी ये प्रश्नपत्र वायरल किया गया है। दूसरे ग्रुप का एडमिन विजय कुमार है। इन दोनों पर कार्रवाई सुनिश्चित कर दी गयी है। डीपीआरओ ने कहा है कि जिला प्रशासन की जांच में यह सब बस एक अफवाह है, यह प्रश्नपत्र फर्जी साबित हुआ है। इस मामले को लेकर साइबर सेल जांच कर रही है। इस मामले में शामिल अन्य तत्वों पर भी कार्रवाई की जाएगी। प्रश्नपत्र गलत साबित हो गया है और अब इस बात का ध्यान रखा जायेगा की आगे से ऐसा कुछ भी न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *