Sat. Dec 7th, 2019

राजद एमएलए शिवचंद्र राम ने प्याज़ की माला पहनकर करी नौटंकी

एमएलए शिवचंद्र राम

बिहार में विपक्ष की पार्टी आरजेडी एमएलए शिवचंद्र राम ने बुधवार को प्याज की एक माला पहनकर विधानसभा का रुख किया, जिसका मकसद स्पष्ट रूप से सब्जी के बढ़ी कीमतों को उजागर करना था। बिहार विधानसभा परिसर में मौजूद विपक्षी नेताओं ने जमकर हंगामा किया। राजापाकड़ से विधायक शिवचंद्र राम अपनी गर्दन को दबाए हुए प्याज की मालके साथ पहुंचे।

मीडिया से बात करते हुए राजद के नौटंकीबाज़ विधायक ने कहा “बढ़ती कीमतें लोगों को उनके मुख्य भोजन से वंचित करेंगी। प्याज, जो 50 रुपये प्रति किलो से कम में मिल जाती थी , अब 80 रुपये प्रति किलो से कम में नहीं मिल रही है।

उन्होंने राज्य में नीतीश कुमार सरकार पर उन स्टालों को स्थापित करने के अपने “खाली वादों” के लिए भी हमला किया जहां सस्ती सब्जी 35 रुपये प्रति किलोग्राम से कम कीमत पर उपलब्ध होगी।

एनआरसी पर जदयू का डबल कन्फ्यूजन : आखिर माज़रा क्या है ?

एमएलए शिवचंद्र राम ने नौटंकी सीखी है अपने मालिक तेजस्वी यादव से 

“मुझे अभी तक ऐसा कोई स्टाल नहीं मिला है। मैं इस माला को पहनकर सदन के अंदर जा रहा हूं क्योंकि मैं चाहता हूं कि माननीय मुख्यमंत्री इस नजारे को निहारें। मुझे उम्मीद है कि यह उन्हें कुछ गंभीर कदम उठाने के लिए मजबूर करेगा। यह मेरा है मांग है कि सरकार गरीबों को 10 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज उपलब्ध कराए।

सीएम नीतीश कुमार से क्यों मिले हरियाणा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ?

यह स्पष्ट नहीं था कि विधायक को लंच से पहले सदन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने का मौका मिला या नहीं परन्तु नौटंकी करना तो राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों को भली भाँति आता है क्योंकि उनके डीएनए में ही यह नौटंकी वाला कीड़ा घर कर गया है। इनके बॉस तेजस्वी यादव तो पटना के अपने घर और फिर दिल्ली वाली प्लेन में डबल बर्थडे मना डालते है और फिर भी खुद को गरीबों का मसीहा कहती है।

विरोध में अंधे हो चुके विपक्षी नेताओं को नीतीश सरकार के हर संभव प्रयासों से क्या लेना-देना ? उनको बस मीडिया में छाए रहने के लिए  कोई न कोई कोरा गप्पा चाहिए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *