Tue. Jan 21st, 2020

नागरिकता कानून के खिलाफ 21 दिसंबर को बिहार बंद करेगी RJD

नागरिकता कानून के खिलाफ 21 दिसंबर को बिहार बंद करेगी RJD
नागरिकता कानून : 14 दिसंबर राष्ट्रीय जनता दल ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में 21 दिसंबर को बिहार बंद का आह्वान करते हुए आरोप लगाया कि इसने संविधान की धज्जियां उड़ा दी हैं। लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने शुक्रवार देर रात इसकी घोषणा की।उन्होंने ‘‘संविधान और न्याय के सिद्धांत में विश्वास रखने वाले’’ सभी राजनीतिक और गैर-राजनीतिक संगठनों से बंद में भाग लेने की अपील की। आप को बता दे कि पहले ही हिंदुस्तान का कई जगह ऐसा है जो पूरी तरह से जल रहा इस बिल को लेकर,जिसमे ममता का बंगाल पहले है और अब शायद तेजस्वी वही गलतीं बिहार में करने की सोच रहे है।

नागरिकता कानून : तारीख में किया बदलाव

आप को बता दे कि बंद की तारीख पहले 22 दिसंबर निर्धारित की गई थी, लेकिन बाद में इसे एक दिन पहले कर दिया गया ताकि अगले रविवार को होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा प्रभावित न हो। 30 वर्षीय तेजस्वी ने पहले ट्वीट किया, ‘‘संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले नागरिकता संशोधन विधेयक जैसे काले कानून के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल 22 दिसंबर,रविवार को ‘बिहार बंद’ करेगा। हम सभी संविधान प्रेमी, न्यायप्रिय, धर्मनिरपेक्ष दलों, गैर-राजनीतिक संगठनों और आम जनमानस से अपील करते है कि वे बढ़-चढ़कर इसे सफल बनाने में सहयोग दें।’’

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने भी किया समर्थन :

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसके बाद एक और ट्वीट कर बंद की तारीख में सुधार किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सुधार- बिहार बंद 21 दिसंबर, शनिवार को रहेगा क्योंकि 22 दिसंबर को बिहार पुलिस बहाली की परीक्षा है।  नौजवानों और परीक्षार्थियों को बिहार बंद के चलते परीक्षा स्थल पर पहुँचने में किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो इसलिए बिहार बंद अब शनिवार, 21 दिसंबर को रहेगा।’’इस बीच आरजेडी के इस बंद को हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा का समर्थन मिला है। पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि CAB का मामला देश का मामला है और हर दल को बंद का समर्थन करना चाहिए।हम भी बिहार बंद को समर्थन करेगा। अब सवाल ये है कि आखिर क्यों मुस्लिम समाज को ये सारे नेता मिसलिड करने में लगे हुवे है?
यह भी पढ़ें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *