Sun. Jun 7th, 2020

COVID-19 : बिहार में मिले 27 नए कोरोना पॉजिटिव, हर तरफ मचा हड़कंप

कोरोना पॉजिटिव

बिहार में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि यहां पर मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। आपको बताते चलें कि इस दौरान शुक्रवार को एक साथ बिहार के चार जिलों में 12 नए केस सामने आए। 12 नए मरीजों के मिलने के साथ ही बिहार में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 182 पहुंच गई है।

आपको बताते चलें कि यहां पर इन नए मरीजों में एक बांका का, छह मुंगेर के, दो बक्सर के हैं जबकि तीन सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के हैं। इसके अलावा बक्सर में 2 नए मरीजों के मिलने के साथ जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है वहीं नालंदा में 3 नए मरीज मिलने के साथ यह संख्या 34 पर जा पहुंची है। बक्सर के दोनों मरीज नया भोजपुर इलाके के रहने वाले हैं जिनमें एक 6 साल की बच्ची 68 साल की महिला शामिल हैं।

नहीं थम रहा कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला

इतना ही नहीं इसके अलावा बात करें सीएम के गृह जिला नालंदा की तो यहां पर भी 3 मरीजों में कोरोना पाया गया है जिसमें से एक 28 साल का पुरुष जबकि 2 महिलाएं 38 और 55 साल की हैं। पुरुष नालंदा के अस्थनवा इलाके का रहने वाला है जबकि दोनों महिला मरीज है बिहारशरीफ की रहने वाली हैं। बिहार में कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। शुक्रवार की बात करें तो बिहार में अब तक 12 नए के सामने आ चुके हैं जिनमें सबसे ज्यादा छह केस मुंगेर जिले से हैं। मुंगेर के सभी मरीज सदर बाजार जमालपुर के रहनेवाले हैं जिनमें से तीन महिला और तीन पुरुष शामिल हैं।

वैसे ये भी बताते चलें कि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में चार दिन के भीतर ही 74 कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है। 20 अप्रैल को कोरोना के 17 नए मामले सामने आए थे। इसके अगले दिन 21 अप्रैल को 13 नए मामले मिले. 22 अप्रैल को एक ही दिन में 17 और मामले इन आंकड़ों में जुड़ गए। जबकि 23 अप्रैल को 27 नए मामले सामने आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *