Tue. Dec 1st, 2020

बिहार में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 130 नए केस के साथ 879 हुई मरीजों की संख्या

कोरोना के रिकॉर्ड

कोरना वायरस ने बिहार में एक बार फिर से अपना भयावह रूप दिखाया है और आज मंगलवार के दिन कोरोना के रिकॉर्ड 130 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही बिहार राज्य में कोरोनावायरस की संख्या बढ़कर 879 हो गई। सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात यह है कि अब बिहार का कोई भी ऐसा जिला नहीं बचा जहां पर कोरोना का कोई भी मरीज ना मिला हो। अभी तक जमुई जिला बिहार में कोरोना वायरस के कहर से बचा हुआ था मगर आज वह भी इसके चपेट में आ गया।

एक दिन में मिले कोरोना के रिकॉर्ड 130 नए केस

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में या पता चलता है बिहार की राजधानी पटना समेत अन्य जिलों के ग्रामीण इलाकों में कोरोना के सबसे ज्यादा केस मिल रहे हैं। पटना जिला में बाढ़, पंडारक, पालीगंज जैसे ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है जबकि जहानाबाद जिले में एक साथ रिकॉर्ड 15 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य में एक साथ इतने सारे कोरोना संक्रमण के बढ़ने से सरकार के माथे पर बल आ गया है और ऐसे में संभव है कि सरकार लॉकडाउन में नियमों को और ज्यादा सख्त कर सकती है।

फिलहाल आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि बिहार में अभी तक ऐसा एक बार भी नहीं हुआ था कि एक ही दिन में इतने ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आए हो। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही जानकारी के अनुसार यह आंकड़ा प्रवासी मजदूरों के घर वापसी के साथ ही बड़ा है। फिलहाल आपको यह भी बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस से अब तक कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी हैं  ये सभी मुंगेर, पटना, रोहतास, पूर्वी चंपारण, वैशाली एवं सीतामढ़ी जिले से थे, जबकि इस संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 200 से अधिक हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *