Fri. Jun 5th, 2020

रणजी ट्रॉफी क्रिकेट मैच – रहमतउल्लाह के शानदार शतक से हुई बिहार की वापसी

रणजी ट्रॉफी क्रिकेट मैच

रणजी ट्रॉफी क्रिकेट मैच का सिलसिला बड़े ही शानदार तरीके से खेला जा रहा है। बिहार के कई खिलाड़ी अच्छे प्रदर्शन देते हुए बिहार का नाम कर रहे हैं। यहाँ अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप मुकाबले में मध्यक्रम के सबसे बेहतरीन और अनुभवी बल्लेबाज रहमतुल्लाह ने एक अच्छी पारी खेली है। इस खिलाड़ी के 140 रनों की शतकीय पारी से बिहार ने वापसी कर ली है। वहीँ राहुल दलाल के 190 रनों की शानदार पारी से अरुणाचल प्रदेश ने पहली पारी में कुल 351 रन बनाये।

रणजी ट्रॉफी क्रिकेट मैच में दोनों टीमों ने दिखाया ख़ास प्रदर्शन

इसके बाद बिहार ने शुरुवात में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं दिया। लेकिन गुरुवार को उबरते हुए पहली पारी में 291 रनों को बनाने में कामयाब रही। मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर अरुणाचल प्रदेश ने दूसरी पारी में 162 रनों पर ही अपने आठ विकेट गंवा दिए हैं। इस प्रकार उसकी कुल बढ़त 222 रनों की हो गई है, जबकि उसके दो विकेट अभी बाकि हैं।

 

Image result for बिहार में रणजी ट्रॉफी क्रिकेट मैच

 

उसके बाद सुबह नौ विकेट पर 221 रनों से आगे मैदान पर आयी बिहार की टीम को रहमतुल्लाह ने मुसीबत से बचाया। उन्होंने 186 गेंदों में पाना शतक बना लिया और शानदार योगदान के चलते अपनी टीम के स्कोर को अरुणाचल प्रदेश के एकदम पास पहुंच दिया। रहमतुल्लाह ने 140 रनों की पारी में कुल 16 चौके जड़ दिए और तीन छक्के भी लगाए। टीम के लिए उन्होंने अभिजीत साकेत के साथ अंतिम विकेट की साझेदारी में 71 रन जोड़े। मेहनत और अच्छे प्रदर्शन के चलते रहमत के बल्ले ने ही जड़े। इस दौरान अभिजीत का उनको भरपूर सहयोग मिला, जो 33 गेंद खेलकर भी अपना खाता नहीं खोल सके।

 

यह भी पढ़ें- पवन सिंह का होली सॉन्ग, इनका ये नया गाना मचा रहा है धमाल- देखिये वीडियो

 

इधर अरुणाचल प्रदेश की दूसरी पारी कुछ ख़ास प्रदर्शन न देते हुए, 44 रनों पर तीन विकेट गिरा दी। इसके बाद पिछले मैच में शतक जड़ने वाले राहुल दलाल और शाश्वत कोहली ने चौथे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की, लेकिन ये साझेदारी ज्यादा देर तक नहीं रही। बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने राहुल को आउट कर दिया। उसके बाद कोहली (35) को भी आशुतोष ने मात दे दी। इन दोनों के विकेट के बाद पिछले क्रम के बल्लेबाज कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं दे पाए। बिहार की ओर से आशुतोष अमन ने चार, शिवम और अभिजीत साकेत ने दो-दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *