Tue. Nov 12th, 2019

सीट शेयरिंग के बाद लालू यादव से मिले तेजस्वी , जानिए उन्होंने क्या बोला

सीट शेयरिंग के बाद लालू यादव से मिले तेजस्वी , जानिए उन्होंने क्या बोला
सीट शेयरिंग : झारखंड विधानसभा चुनाव  के लिए महागठबंधन में शुक्रवार को सीटों का ऐलान हो गया है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की गैरमौजूदगी में जेएमएम नेता हेमंत सोरेन और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने सीट शेयरिंग का ऐलान किया। इसके मुताबिक 43 पर जेएमएम, 31 पर कांग्रेस और 7 सीटों पर आरजेडी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। वहीं, शुक्रवार शाम तेजस्वी यादव अपने पिता और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात करने राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल पहुंचे।

पिता से मिले तेजस्वी :

जेल सुपरिटेंडेंट के विशेष परमिशन से तेजस्वी यादव ने रिम्स में इलाजरत लालू यादव से मुलाकात की। मुलाकात के बाद तेजस्वी ने कहा जो भी फैसला होगा झारखंड के हित में होगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल ना होने को लेकर तेजस्वी ने इसकी वजह पिता से मुलाकात करना बताया। उन्होंने बताया कि इस वजह से प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हो पाया। गठबंधन में जो भी बातें हुईं है उसे राष्ट्रीय अध्यक्ष को बताया। अब फैसला उनका होगा। संतुष्टि किसी को नहीं होती। ज्यादा सीटें जिसे मिली हैं, उन्हें भी संतुष्टि नहीं। चुनाव लड़ने से ज्यादा जीत दर्ज करना महत्वपूर्ण है।

सीट शेयरिंग पे नाराज तेजस्वी :

विश्रामपुर सीट को लेकर विवाद पर तेजस्वी ने कहा कि ये गठबंधन का अंदरूनी मामला है। गठबंधन का उल्लंघन नहीं करेंगे। हमारा मकसद जीतना है। सबसे ज्यादा सीट पर काबिज होने के बाद भी बिहार में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया। हमारे लिए नैतिकता और विचारधारा महत्वपूर्ण है। हम स्वार्थी नहीं,बता दें कि झारखंड में महागठबंधन के संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने दूरी बना ली। विश्रामपुर सीट पर कांग्रेस से पेंच फंसने के चलते वो प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए। आरपीएन सिंह ने आरजेडी की सीटों का ऐलान करते हुए कहा कि देवघर, गोड्डा, कोडरमा, चतरा, बरकटा, छतरपुर और हुसैनाबाद सीट आरजेडी के खाते में गई हैं। हालांकि तेजस्वी की नाराजगी के सवाल पर वे कन्नी काट गए।
यह भी पढ़ें :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *