Sat. Oct 31st, 2020

पटना की राजलक्ष्मी ने कौन बनेगा करोड़पति में ऐसे जीते इतने लाख़ रुपए

पटना की राजलक्ष्मी

पटना की राजलक्ष्मी ने टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में 12.50 लाख़ की जीत हासिल की। मंगलवार को राजधानी के व्यवसायी अरुण कुमार सिंह की पुत्री राजलक्ष्मी केबीसी के सेट पर नज़र आईं। इन्होंने पटना के कॉलेज ऑफ कोर्स से पढ़ाई की है। इसके बाद वह अपने पिता को उनके व्यवसाय में कंधा दे रही हैं। इनके पिता का स्टील की चादरों से बने ट्रंक का बिजनेस है।

राजलक्ष्मी ने शो के दौरान अपनी कुछ संघर्षों का भी ज़िक्र किया। जिसमें उन्होंने बताया कि पिता के व्‍यवसाय के बीच एक ऐसा भी दौर आया था, जब उन्‍हें अपनी फिक्‍स डिपॉजिट (FD) तोड़नी पड़ी थी। हालांकि, अब हालात बेहतर हैं।

अंतिम लाइफलाइन का इस्तेमाल 80 हज़ार रुपए के सवाल पर

पटना की राजलक्ष्मी ने बिना लाइफलाइन का इस्तेमाल किए 10 हज़ार रुपए का पहला पड़ाव पार किया। पहली लाइफलाइन फ़ोन ‘फोन अ फ्रेंड’ का इस्तेमाल इन्होंने 20 हज़ार रुपए के सवाल पर किया। सवाल यह था कि शरीर में सबसे बड़ा और भारी मांस कौनसा होता है। वहीं, 40 हज़ार रुपए का सवाल यह था कि मणिकर्णिका घाट कहां स्थित है। इसके लिए इन्होंने दो लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। फिर 80 हज़ार रुपए के सवाल पर उन्होंने चौथी और आख़िरी हेल्पलाइन इस्तेमाल की।

इतने लाख़ रुपए की जीत हासिल कर प्रतियोगिता से हुईं बाहर

एक के बाद एक सही उत्तर देते हुए इन्होंने 12 लाख़ 50 हज़ार रुपए जीतने के बाद इन्होंने प्रतियोगिता से बाहर होने का फ़ैसला लिया। इनसे पूछा गया आखरी सवाल यह था कि, ‘महात्मा गांधी किसे अजातशत्रु कहकर बुलाते थे’। इस सवाल का जवाब वह नहीं दे सकीं। बहुत ही सूझ बूझ के साथ इन्होंने प्रतियोगिता में लाखों की जीत हासिल की।

शो होस्ट अमिताभ बच्चन और एक्सपर्ट शरद सागर ने दी बधाई

शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने इन्हें बधाई देते हुए आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम में पटना के ही व्यवसायी शरद सागर एक्सपर्ट के रूप में मौजूद थे।

 

अन्य खबरें पढ़ें सिर्फ बिहार एक्सप्रेस पर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *