Wed. Sep 23rd, 2020

झारखंड में एक बार फिर भाजपा सरकार बनेगी : राजीव प्रताप रूडी

राजीव प्रताप रूडी झारखंड

यह कहते हुए कि झारखंड में भाजपा पूर्ण बहुमत हासिल करेगी, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि लोग “सुशासन और राजनीतिक स्थिरता” के पक्ष में वोट डालेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा की डबल इंजन सरकार झारखंड के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करेगी, एक ऐसा राज्य जिसने अपने प्रारंभिक वर्षों में राजनीतिक अस्थिरता देखी थी।

रूडी ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “भाजपा के पास राज्य के विकास के लिए एक दीर्घकालिक दृष्टिकोण है। यदि केंद्र और राज्य में सरकारें समान हैं, तो विकास आसान हो जाता है,” उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा।

रघुबर दास सरकार की उपलब्धियों को सूचीबद्ध करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में भगवा पार्टी ने आदिवासी कल्याण, बुनियादी ढांचे के विकास और कृषि विकास के लिए काम किया है।

“मैंने भी, जब प्रस्ताव (संसद में) रखा था, तब झारखंड के राज्य बनने के पक्ष में मतदान किया था। लेकिन विडंबना यह थी कि इसके निर्माण के बाद, कई वर्षों तक कोई राजनीतिक स्थिरता नहीं थी। रूडी ने कहा, “राज्य ने 2006 से 2008 तक पूर्व निर्दलीय विधायक मधु कोड़ा के कार्यकाल का जिक्र करते हुए बिना किसी विचारधारा या पार्टी के किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया।”

झारखण्ड विधानसभा चुनाव 2019 : दूसरे चरण 65 फीसदी के करीब वोटिंग, दिख रहा है लोकतंत्र का उत्साह

राजीव प्रताप रूडी की बात में है दम, वोटिंग प्रतिशत भी भाजपा की वापसी को करते है इशारा

भाजपा सांसद ने कहा कि हालांकि भाजपा ने पिछले पांच वर्षों में झारखंड को एक स्थिर सरकार दी है। उन्होंने कहा, इस बार भी लोग स्थिरता और सुशासन के लिए मतदान करेंगे। भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ झारखंड में सरकार बनाएगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि आदिवासी राज्य के विकास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा “गहरी रुचि” ली है। उन्होंने कहा, “मोदी और उनकी सरकार द्वारा लिए गए फैसलों का हमेशा राज्यों और देश पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है – चाहे वह धारा 370 का हनन हो या तात्कालिक तिहरे तिकड़म पर प्रतिबंध हो।”

नीट एग्जाम का शेड्यूल जारी, जल्द करें रजिस्ट्रेशन

राजीव प्रताप रूडी ने बेहद सटीकता के साथ और स्पष्ट तौर पर कहा कि जिस तरह हाई वोटिंग प्रतिशत देखने को मिल रहा है साफ़ तौर पर कहा जा सकता है कि लोगों को प्रदेश में एक फिर से भाजपा सरकार देखने को मिल सकती है। वोटिंग  से पहले हुए सर्वेज भी भाजपा को थोड़ी रुकावट के साथ ही सही लेकिन सत्ता में वापसी का ग्रीन सिग्नल दे चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *