Sat. Dec 7th, 2019

राजीव सिंह का कांग्रेस पर हमला, कहा सत्ता में आने के लिए हद पार सकती है कांग्रेस

राजीव सिंह का कांग्रेस पर हमला

राजीव सिंह का कांग्रेस पर हमला: भाजपा प्रवक्ता राजीव सिंह ने कांग्रेस पर अरूप लगाया कि कांग्रेस राजशाही मानसिकता के कारण सत्ता को अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझती है। उन्होंने कहा कांग्रेस सत्ता में आने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। तंज कस्ते हुए राजीव ने कहा कि इतिहास इस बात का गवाह है कि केवल कुर्सी पर बने रहने के लिए यह संवैधानिक संस्थानों के दुरूपयोग के साथ-साथ संविधान तक में हेर- देते हैं। उन्होंने इस बात को भी प्रकाश में लाते हुए कहा कि बिहार में एनडीए को सत्ता में आने से रोकने के लिए 2005 में आधी रात में विधानसभा को भंग करवाते हुए राष्ट्रपति शासन लगवा दिया था। इस बात का खुलासा खुद तत्कालीन मंत्री और कांग्रेस नेता हंसराज भारद्वाज ने कुछ साल पहले किया था। कांग्रेस के हालात देख के तो उनके लिए कुछ कह पाना ही मुश्किल है।

राजीव सिंह का कांग्रेस पर हमला, उठाया सवाल

भाजपा नेता ने कहा कि आज का ही हाल नहीं है ये कांग्रेस ने इस तरह कि ओछी राजनीति की शुरुवात देश आजाद होने के तुरंत बाद से शुरू कर दी थी। जब बहुमत मिलने के बावजूद सरदार पटेल की बजाए इन्होंने नेहरु की ताजपोशी कर दी थी। सिर्फ इतना ही नहीं 1959 में तत्कालीन नेहरू सरकार ने सारी मर्यादाओं को लाँगते हुए निर्दलियों के सहयोग से केरल में बनी कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार को ख़ारिज कर दिया था। राजीव ने कहा कि उन्हें इतनी जल्दी थी कि टेलीफोन पर ही रिपोर्ट लिखवाकर, उसी के आधार पर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगवा दिया। उस समय उन्होंने राज्यपाल की रिपोर्ट के एयर सर्विस से दिल्ली आने तक का भी इंतजार नहीं किया।

 

Image result for भाजपा राजीव रंजन"

 

यह भी पढ़ें- चलती बाइक पर टिक-टॉक वीडियो बना रहे थे तीन दोस्त , पुलिस ने देखा तो हुआ ये…

कांग्रेस को तो अपने विधायकों पर भी भरोसा नहीं है। अपने फायदे के आगे कांग्रेस ने कभी कुछ सोचा ही नहीं है तभी तो इन्होने अपने सहयोगियों को भी नहीं छोड़ा। कांग्रेस सत्ता में आने के लिए सचमुच हद पार कर सकती है, इसके लिए तो यह पाकिस्तान से भी मदद मांग चुके हैं। देश के लिए कुछ नहीं बस इन्हे अपनी सत्ता बनानी है। जब फायदा नजर आता है तो ये संविधान के सारे नियम कानून बगल में रख देते हैं। जब हारने लगते हैं तो संविधान का पाठ पढ़ाने लग जाते हैं।

 

बिहार की राजनीति, मनोरंजन, जीवनशैली, खेल इत्यादि से जुड़ी ख़बरें अब सिर्फ बिहार एक्सप्रेस पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *