Tue. Nov 12th, 2019

बैडमिंटन प्रतियोगिता – पटना के रघुवेंद्र राज्य स्कूली बैडमिंटन के फाइनलिस्ट

बैडमिंटन प्रतियोगिता

खेल कूद को लेकर बिहार में हमेशा प्रतियोगिताएं होती हैं, जिसमे खिलाड़ियों को अपना हुनर पेश करने का मौका मिलता है। ऐसे ही बैडमिंटन प्रतियोगिता भी आयोजित की गयी। मुजफ्फरपुर में आयोजित राज्य बालक स्कूली बैडमिंटन प्रतियोगिता के तीसरे दिन यानी गुरुवार को अंडर-19 एकल स्पर्धा के पहले सेमीफाइनल में पटना के राघवेंद्र ने पूर्णिया के समीर रजा को 21-7, 21-14 से हराया। उसके बाद उन्होंने फाइनल्स में अपनी जगह बना ली।

 

जानिए प्रतियोगिता में अंकों का आकड़ा

आयोजित इस प्रतियोगिता में वैशाली के तुषार कुमार सेतु ने वैशाली के ही सिद्धार्थ भूषण को तीन सेटों में 23-21, 16-21, 21-14 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अंडर-19 युगल के सेमीफाइनल में नवादा के राहुल कुमार व मयंक सिन्हा की जोड़ी ने पूर्णिया के रित्विक व समीर रजा की जोड़ी को दो सेटों में 21-19, 21-15 से, जहानाबाद के सिद्धार्थ व अंबुज ने पटना के यश व राघवेंद्र कुमार को दो सेटों में 21-19, 21-6 से पराजित कर फाइनल में अपनी जगह बना ली। वहां मौजूद हर किसी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और जीत की बधाई देते हुए कुछ अंकों से पीछे रह गए खिलाड़ियों को दुबारा फिर और जोश के साथ खेलने की बात कही।

 

उपेंद्र कुशवाहा को फुदकने का शौक क्यों है ?

 

राज्य बालिका स्कूली की ऐसी खेल की प्रतियोगिता आयोजित करने पर हर किसी ने तारीफ की। अगर ऐसे कम्पीटीटोन्स होते रहेंगे तो खिलाडियों का हुनर और उनका टैलेंट दुनिया तक आएगा। अब तो कई जगह स्पोर्ट्स क्लब का भी निर्माण हो रहा है। सरकार करोड़ रूपए लगा कर खिलाड़ियों के लिए बेहतर इंतज़ाम कर रही है। बिहार में खिलाड़ियों की कमी नहीं है बस किसी कारणवश कुछ लोग खुद को नहीं बाहर ला पते हैं। अगर आप में टैलेंट और आप खेलने की श्रमता है तो हार जीत की फ़िक्र न करे बस अपबा बेस्ट दें। हार-जीत तो होती रहती है। आज हारने वाला कल जरूर जीत हासिल करता है।

 

 

आगे की खबरें भी जरूर पढ़ें…

 

इस दिन होगा इलेक्‍शन : बिहार की राज्‍यसभा की 2 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान

 

चिराग पासवान का ऐलान- नीतीश कुमार ही होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *