Sat. Dec 7th, 2019

प्याज़ के दाम इतने बढ़े कि करना पड़ गया ऐसा विरोध प्रदर्शन

प्याज़ के दाम इतने बढ़े

प्याज़ के दाम इतने बढ़े कि …..प्याज की ऊंची कीमत के विरोध में एक अनोखे विरोध का नज़ारा देखने को मिला।  हक-ए-हिंदुस्तान मोर्चा के कुछ सदस्यों को 30 नवंबर को मुजफ्फरपुर में सब्जी की नमाज अदा करते देखा गया था। कुछ लोग प्याज की पूजा करते और उसे माला पहनाते भी देखे गए।

इसके बारे में बात करते हुए, तमन्ना हाशमी, मोर्चा राष्ट्रीय संयोजक, ने एएनआई को बताया, “मोर्चा ने आज इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन करके अपने विचार व्यक्त किए है। इन दिनों एक गरीब या मध्यम वर्गीय परिवार के व्यक्ति के लिए प्याज खरीदना बहुत मुश्किल है। वे केवल प्रार्थना कर सकते हैं और हक़ की आवाज़ की पेशकश कर सकते हैं। ”

उन्होंने कहा कि सरकार को इन मांगों को गंभीरता से लेना चाहिए और देश में प्याज की कीमत को कम करने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए।इस बीच पिछले कुछ दिनों में देश भर के स्थानों पर कई अन्य विरोध प्रदर्शन भी किए गए हैं क्योंकि प्याज की कीमत कथित तौर पर 100 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक है।

आज से शुरू हुआ सीएम नीतीश कुमार की क्लाइमेट चेंज पदयात्रा

प्याज़ के दाम इतने बढ़े लेकिन घटेंगे भी जल्द !

इससे पहले आज समाजवादी पार्टी की युवा शाखा ने भी उत्तर प्रदेश के वाराणसी में अपनी दुकानों में बंधक के रूप में आधार कार्ड रखकर ऋण पर प्याज दिया था। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 20 नवंबर को बाजार में आवश्यक वस्तु की उच्च कीमतों को देखते हुए 1.2 लाख मीट्रिक टन प्याज के आयात को मंजूरी दी।

बिहार की जेलों में एड्स का प्रकोप गहराया

प्याज़ की कीमतें एक दिन में कम नहीं होने वाली है और हर वर्ष अधिक बारिश, कम पैदावार आदि वजहों के कारण ही किसी न किसी अनाज एवं सब्ज़ी की कीमतों में बढ़ोतरी होती है। इसके चलते लोगों को राहत देने के लिए सरकार विदेश से सब्ज़ी और अनाजों का आयात करती है, लोगों को सब्सिडी पर खाने के चीज़ें दिलवाती है तथा जमाखोरों पर कार्यवाही भी करती है। जैसे ही सप्लाई बढ़ जाएगी कीमतों में गिरावट भी देखने को मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *