Fri. Oct 30th, 2020

विचाराधीन कैदी ने खाया ज़हर, जेल सुरक्षा पर उठे सवाल

कैदी ने खाया ज़हर

कैदी ने खाया ज़हर : आजकल अपराध के मामले सबको चौंका रहे हैं। जो खबर सामने आई है वह हाजीपुर मंडल कारा की बताई जा रही है जहां विचाराधीन कैदी ने जहर खा लिया है। इस मामले में कैदी को गंभीर हालत में हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद जेल में मौजूद सभी लोग हैरान हैं और बताया गया है कि कैदी बाथरूम के अंदर गया और बाहर से दरवाजा बंद कर दिया और वहां से फिनाइल पी लिया।

जानकारी के मुताबिक, जैसे ही कैदी ने फिनाइल पीया, जेल विभाग में हड़कंप मच गया और सभी लोग हैरान रह गए। इससे पहले 3 जनवरी को उसी जेल में एक कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, और इस हत्या के मामले के बाद, जेल प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए भागलपुर सेंट्रल जेल के रूप में पहचाने जाने वाले कुख्यात 11 कैदियों को भेजने का फैसला किया। बुधवार को हुई इस घटना के बाद जेल प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पटना में रेप की और वारदात……गुनाहो का सिलसिला रुकता ही नहीं है

कैदी ने खाया ज़हर और उससे पहले चली थी गोलियां

बताया जा रहा है कि 3 जनवरी को हुए कैदी हत्याकांड के बाद गुरुवार को भागलपुर सेंट्रल जेल में स्थानांतरित 11 चिन्हित कैदियों को ले जाने की तैयारी की जा रही थी। तभी भागलपुर जाने के लिए वाहन में बैठे कैदी सुभाष ने बाथरूम जाने का बहाना बनाया और बाथरूम जाने के बाद उसने फिनाइल पकड़ लिया।

CRPF के अधिकारी पर जवान के ऊपर गर्म पानी फेंकने का आरोप , जांच के आदेश

अब जेल में भी कैदी सुरक्षित नहीं है और नीतीश सरकार सुशासन के दावे करती रहती है। क्या ऐसे ही बेस्ट बिहार का सपना साकार हो पाएगा ? इससे पहले हाजीपुर जेल के अंदर कैदियों द्वारा एक दूसरे कैदी की गोली मारकर हत्या करने के बाद महानिरीक्षक (जेल और सुधार सेवाएं) मिथिलेश मिश्रा ने जेलर और मुख्य वार्डन सहित पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। आईजी मिश्रा ने भी घटना की जांच के आदेश दिए है। सरकार को जेल व्यवस्था में तबदीली लानी ही पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *