Sun. Jan 19th, 2020

प्रशांत किशोर का धन्यवाद कांग्रेस के लिए इस मुद्दे को लेकर

प्रशांत किशोर का धन्यवाद

प्रशांत किशोर का धन्यवाद : नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) पर अपने हमले को जारी रखते हुए और रविवार (12 जनवरी) को जनता दल  यूनाइटेड के उपाध्यक्ष और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राष्ट्रव्यापी नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ प्रस्ताव रखने हेतु  कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को धन्यवाद दिया। सीएए और एनआरसी की औपचारिक और असमान अस्वीकृति को कांग्रेस ने विभाजित करने वाला कदम करार दिया है।

किशोर ने बिहार के लोगों को आश्वस्त करते हुए एक ट्वीट पोस्ट किया कि राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में सीएए और एनआरसी को लागू नहीं करेगी। जदयू नेता ने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को धन्यवाद दिया और कहा, “मैं अपनी आवाज के साथ सभी को #CAA_NRC के औपचारिक और अप्रतिम अस्वीकृति के लिए # कांग्रेस नेतृत्व का धन्यवाद देने के लिए शामिल होता हूं। राहुल गाँधी और प्रियंकगांधी दोनों विशेष धन्यवाद के पात्र हैं। इस विनती पर उनके प्रयास को सलाम। इसके अलावा सभी को आश्वस्त करना चाहेंगे – बिहार में सीएए और एनआरसी लागू नहीं किया जाएगा।”

ठूंठ को जलाने का उपाय है बिहार की ग्रामीण औरतों के पास

प्रशांत किशोर का धन्यवाद जदयू के लिए खतरनाक

किशोर ने सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) बैठक के एक दिन बाद यह ट्वीट पोस्ट किया और कहा कि सीएए को वापस लिया जाना चाहिए। CWC की बैठक के दौरान, कांग्रेस नेताओं ने यह भी कहा कि केंद्र को राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) की प्रक्रिया को रोकना चाहिए। कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर “विभाजनकारी एजेंडा” का पालन करने का आरोप लगाया है।

पवन सिंह का नए साल पर गाना, इस गाने ने मचा दिया धमाल

“कानून का भयावह उद्देश्य हर देशभक्त, सहिष्णु और धर्मनिरपेक्ष भारतीय के लिए स्पष्ट है। यह धार्मिक आधार पर भारतीयों को विभाजित करने के लिए है। हजारों युवा पुरुषों और महिलाओं, विशेष रूप से छात्रों, ने महसूस किया है कि गंभीर नुकसान सीएए का कारण होगा।” ‘सीडब्ल्यूसी की बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने कहा। अब प्रशांत किशोर तो अपनी ही पार्टी जदयू में कांग्रेस के एजेंट बन बैठे है तो उन्हें खुद इस्तीफा दे देना चाहिए या फिर नीतीश कुमार ही उनको बाहर का रास्ता दिखा दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *