Fri. Oct 30th, 2020

पटना में लगे पोस्‍टर में लालू – राबड़ी के साथ सीएम नीतीश, लिखा……

पटना में लगे पोस्‍टर में लालू - राबड़ी के साथ सीएम नीतीश , लिखा......
पटना में लगे पोस्‍टर : बिहार की राजधानी पटना में पोस्‍टरबाजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है।अब शहर के इनकम टैक्‍स चौराहे पर पोस्‍टर लगाया गया है। इसमें एक तरफ लालू-राबड़ी तो दूसरी तरफ प्रदेश के मौजूदा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार हैं और लिखा है- हिसाब दो, हिसाब लो। इस पोस्‍टर में लालू-राबड़ी और सीएम नीतीश के 15 साल के शासनकाल को फोटो के माध्‍यम से दिखाया गया है। इसकी तुलना करते हुए लिखा गया है ’15 साल बनाम 15 साल’। हालांकि, इस बात का अभी तक पता नहीं चल सका है कि पोस्‍टर राष्‍ट्रीय जनता दल  या JDU के समर्थकों द्वारा लगाई गई है।

15 साल का हिसाब :

पोस्‍टर में एक हिस्‍से में राबड़ी देवी पति लालू यादव से बात करती हुई दिख रही हैं। इस हिस्‍से में कोलाजनुमा तस्‍वीरें भी हैं, जिनमें गड्ढे वाली टूटी सड़क, लाशें, लालटेन और चारा घोटाले को दिखाने वाले फोटो लगे हैं। दूसरी तरफ, मुस्‍कुराते हुए नीतीश कुमार की तस्‍वीर लगी है। इसमें मुख्‍यमंत्री को हाथ जोड़े हुए दिखाया गया है। साथ ही पोस्‍टर के इस हिस्‍से में नई दुरुस्‍त सड़कें, ओवरब्रिज, बिजली के टावर, प्रयोगशाला में काम करते छात्र-छात्राएं और हंसते हुए बच्‍चे दिखाई दे रहे हैं।साथ ही पोस्‍टर के दोनों हिस्‍सों को बांटते हुए लिखा है 15 साल बनाम 15 साल।नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ सरकार बनाने के बाद से ही आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव नीतीश कुमार पर लगातार हमलावर रहे हैं। तेजस्‍वी यादव मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के विकास के दावों पर लगातार सवाल उठाते रहे हैं। हाल में ही बारिश के कारण पटना में जलजमाव की स्थिति भयावह हो गई थी। तेजस्‍वी यादव ने इसको लेकर भी सीएम नीतीश पर हमला बोला था।इसके अलावा प्रदेश में लगातार हो रहे अपराध को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा था।

इस से पहले भी लग चुके है कई पोस्टर :

इससे पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और विपक्ष के नेता तेजस्‍वी के ‘लापता’ होने के पोस्‍टर लग चुके हैं। लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्‍त मिलने के बाद राजद नेता तेजस्‍वी यादव काफी दिनों तक सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखे थे। इसके बाद मुजफ्फरपुर में तेजस्‍वी के गायब होने के पोस्‍टर लगे थे और उनका पता बताने वालों को 5100 रुपये ईनाम देने की भी बात कही गई थी।यह पोस्‍टर 2 जून 2019 को लगाए गए थे। इसके अलावा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के गायब होने के पोस्‍टर लग चुके हैं। 17 दिसंबर 2019 को पटना में नीतीश के लापता होने के पोस्‍टर लगे थे।
यह भी पढ़ें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *