Tue. Apr 7th, 2020

बिहार में Lockdown का उल्लंघन करने पर पुलिस ने बरसाया डंडा, करवाया उठक-बैठक

कोरोना वायरस की गम्भारिता को देखते हुए देश के प्रधानमन्त्री से लेकर सभी छोटे बड़े शहरों और राज्यों के मुख्यमंत्री आदि सभी जनता से लगातार अपील कर रह हैं की वो बाहर ना निकलें और अपने अपने घरों में ही रहें. जब तक बहुत ही ज्यादा आपात स्थिति ना हो घर से बाहर ना ही निकलें। हालात को नियंत्रण में करने के लिए सरकार में देश के अलग अलग हिस्सों में Lockdown कर दिया है, ऐसा इसलिए क्योंकि कोरोना से बचाव का अभी तक एकमात्र यही रास्ता है।

Lockdown का हो रहा उल्लंघन

बिहार में भी सीएम नितीश कुमार ने 3 कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से तत्काल एक्शन में आते हुए पूरे बिहार में लॉकडाउन की स्थिति घोषित कर दी है. मगर लॉकडाउन किए जाने के बाद लोग अभी भी इसकी गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। उन्हें ऐसा लग रहा जैसे कोरोना कोई मजाक है और वो खुलेआम Lockdown का उल्लंघन करते देखे जा रहे हैं। चूँकि सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है और इसी वजह से इसकी गंभीरता को देखते हुए नवादा जिला प्रशासन मंगलवार को पूरी तरह से सख्त कार्रवाई के मूड से सड़क पर उतरा।

कुछ को पड़ा डंडा तो किसी से कराई गयी उठक-बैठक

आपकी जानकरी के लिए बताते चलें कि Lockdown को शत-प्रतिशत लागू कराने के लिए जिला स्वाट बल एवं एसपी अभियान के नेतृत्व में इस नियम का सख्ती से पालन होने के लिए लोगों को जबरन घरों में वापस भेजा जा रहा। जो लोग इस नियम को तोड़ रहे उनके के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न केवल डंडा बरसाया बल्कि बीच सड़क पर उठक बैठक भी करवाया गया।

बता दें की लोगों द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन किये जाने पर जैसे ही जिला प्रशासन को इसकी सुचना मिली सुरक्षाबल ने जबरन लोगों को सड़क से हटाने का कार्य किया। इस दौरान जिला स्वाट के जवानों ने लोगों को सड़क पर ही दंड भी दिया साथ ही साथ शहर के तमाम इलाकों में घूम कर लॉकडाउन का शत प्रतिशत पालन करने के लिए लोगों से भी अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *