Fri. Jun 5th, 2020

बालू माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाने पर RTI कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

बालू माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाने पर RTI कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या
RTI कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या  : बिहार में बेखौफ अपराधियों ने एक आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी। मामला पटना से सटे रानीतलाब के निसरपुरा गांव का है। मृतक युवक पंकज कुमार सिंह बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार रानीतालाब थाना क्षेत्र के जनपारा गांव निवासी निर्मल सिंह का 35 वर्षीय पुत्र युवक पंकज कुमार सिंह दो दिन पहले भोजपुर जिले के बबुरा थाना अंतर्गत सबलपुर गांव में अपनी मौसी के यहां गया था। 
देर रात घर वालो को मिली सूचना :
पंकज अपने गांव जनपारा के लिए तीन बजे मौसी के यहां से चला लेकिन सुबह तक घर नहीं पहुंचा। इसके बाद 10 बजे परिजनों को सूचना मिली कि एक युवक का शव बगल के गांव के कटारी के बधार में पड़ा है। परिजनों ने घटना स्थल पर पहुंच कर देखा तो युवक की पहचान पंकज कुमार के रूप में हुई। उसकी हत्या बीते रात ही कर दी गई थी। इसकी सूचना परिजनों को दी गई जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लोए भेज दिया।

कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या , पुलिस ने दिया भरोसा :

परिजनों ने बताया कि पंकज को एक गोली मारी गई है जिससे उसकी मौत हो गई। हत्या का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है। परिजनों ने हत्या का कारण नहीं बताया है औ न ही किसी से आपसी वाद-विवाद या लड़ाई झगड़े की बात कही है। वहीं इलाके में ऐसी चर्चा थी कि मृतक अवैध बालू ढुलाई का पुरजोर विरोध करता था और आरटीआई का भी कार्यकर्ता था इसलिए ही उसकी हत्या कर दी गई। हालांकि मृतक के भाई ने इसका खंडन करते हुए बताया कि ऐसी कोई बात नहीं है। पुलिस ने घटनास्थल से एक गोली भी बरामद किया है। डीएसपी मनोज पांडेय ने बताया कि बहुत जल्द ही इस मामले का उद्भेदन होगा और अपराधी पकड़े जाएंगे।
यह भी पढ़ें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *