Wed. Jan 19th, 2022

लालू की पहल पर डैमेज कंट्रोल के लिए मिले रघुवंश और जगदानंद

लालू की पहल पर डैमेज कंट्रोल के लिए मिले रघुवंश और जगदानंद
मिले रघुवंश और जगदानंद : लंबे अरसे बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के करीबी माने जाने वाले रघुवंश प्रसाद पार्टी के दफ्तर पहुंचे। इस दौरान पार्टी प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह ने खुद उनका स्वागत किया और दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बैठक चली। इस बैठक के बाद से ही बिहार के राजनीतिक गलियारों में फिर हलचल मच गई है। बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव की पहल पर यह बैठक डैमेज कंट्रोल के मसद से की गई है। इस बैठक के बाद दोनों नेताओं ने मीडिया से भी बातचीत की लेकिन बैठक के मु्द्दे पर चर्चा करने से बचे।

मिले रघुवंश और जगदानंद : जगदानंद ने किया स्वागत

जैसे ही रघुवंश प्रसाद सिंह आरजेडी ऑफिस पहुंचे खुद जगदानंद ने आगे बढ़कर उनका स्वागत किया। इसके बाद जगदानंद ने कहा कि चलिए लालू जी के केबिन में बैठते हैं। इसके बाद करीब एक घंटे तक दोनों के बीच बातचीत हुई और डैमेज कंट्रोल को लेकर योजना बनाई गई।बैठक के दौरान जगदानंद ने रघुवंश की चिट्ठी पर सफाई देते हुए कहा कि ये आपकी पार्टी है और इसकी मजबूती के लिए आप जो भी करना चाहते हैं, हम भी वही कर रहे हैं। आपके सुझाव पार्टी और संगठन के लिए बहुत जरूरी हैं।उन्होंने कहा कि आने वाले एक महीने में काफी हद तक जिलाध्यक्ष और बूथ कमिटी का गठन भी कर लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पता नहीं आपको कौन गलत खबरें दे रहा है या‌ फिर मिसगाइड कर रहा है। उन्होंने कहा कि रघुवंश बाबू हम आपका सम्मान करते हैं लेकिन कुछ लोग गलत तस्वीर दिखा रहे हैं। रघुवंश प्रसाद ने कहा कि मुझे भपी आप पर पूरा भरोसा है, लेकिन मैं पार्टी हितों के लिए बोलता हूं और मुझे कोई मिसगाइड नहीं कर सकता।
                                                           पहले की सिर कुचल कर हत्या, फिर जंगल में गाड़ दिया शव

दोनो में कोई मतभेद नही :

इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने बारी-बारी कहा कि हम दोनों में न तो कोई विवाद है और न ही कोई मतभेद। साथ ही रघुवंश प्रसाद ने कहा कि जब कोई डैमेज हुआ ही नहीं तो फिर कंट्रोल किस बात का। पार्टी मेरी है और जब चाहूंगा पार्टी दफ्तर आऊंगा। हालांकि मिली जानकारी के अनुसार इस मुलाकात के पीछे आरजेडी प्रमुख की ही कोशिश है। उन्होंने ही रघुवंश प्रसाद को पार्टी ऑफिस जाने और जगदानंद से मुलाकात करने को कहा। अब रघुवंश प्रसाद पटना से रांची के लिए रवाना हो चुके हैं और वे शनिवार को लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगे और इस बैठक की सभी जानकारियां देंगे।पीके को लेकर जगदानंद और रघुवंश प्रसाद की राय काफी अलग है। रघुवंश प्रसाद ने प्रशांत किशोर को लेकर तेजप्रताप की तर्ज पर ही कहा कि बीजेपी के खिलाफ जो भी हमारे साथ आना चाहेगा, हम उसका स्वागत करेंगे। वहीं जगदानंद अभी भी अपने पुराने बयान पर कायम हैं। हालांकि नाली के कीड़े वाले बयान पर उन्होंने सफाई देते हुए काहा कि मैंने ऐसा नहीं कहा था, उनके बयान को तोड़ मरोड़ दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें