Tue. Apr 7th, 2020

पटना में हुआ ग्रीन मैराथन का आयोजन , क्रिकेटर सबा करीम के साथ दौड़े पटनाइट्स

पटना में हुआ ग्रीन मैराथन का आयोजन , क्रिकेटर सबा करीम के साथ दौड़े पटनाइट्स
पटना में हुआ ग्रीन मैराथन : पर्यावरण में स्थिरता और आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर जीवन सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से रविवार को पटना में ग्रीन मैराथन का आयोजन किया गया। रविवार की सुबह पटना के गांधी मैदान से यह ग्रीन मैराथन शुरू हुई जिसमें तीन हजार से ज्यादा पटनावासियों ने शिरकत किया। इस मैके पर पटना के कई अधिकारी भी शामिल हुए। ग्रीन मैराथन की यह दौड़ 5, 10 और 21 किलोमीटर की थी जिसमें लोगों ने आने वाले समय में हरित भविष्य के संकल्प के साथ दौड़ लगायी।

पटना में हुआ ग्रीन मैराथन : बिहार सरकार की तारीफ़

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर और चयनकर्ता रहे सबा करीम ने कहा कि चुकि वो भी पटना निवासी हैं इसलिए उनका इस आयोजन में शामिल होना जरूरी था। उन्होंने कहा कि उन्हें यह देखकर अच्छा लगा कि जयवायु को लेकर आने वाली पीढ़ी के भविष्य की चिंता पटनावासियों को है, इसलिए वो सुबह के वक्त देश को एक संदेश देने के लिए दौड़ लगाने पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि आज अगर जलवायु परिवर्तन को लेकर हम नहीं चेते तो आने वाले समय में कई तरह के समस्या का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार सरकार के जल-जीवन-हरियाली योजना की भी तारीफ की।

एसबीआई के अधिकारियों ने भी लिया हिस्सा :

पटना में आयोजित इस मैराथन में पटनावासियों के साथ एसबीआई के अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। स्वच्छ और हरित शहर को बढ़ावा देने के लिए सभी प्रतिभागियों को जैविक टी-शर्ट दिये गये। इसके अलावे 5 किलोमीटर की दौड़ लगाने वाले धावकों को पौधे का बीज भी दिया गया ताकि वो मैराथन खत्म करने के बाद अपने घर में या किसी जगह पर पौधा रोपण कर सकें और उस पौधे की वो बड़े होने तक देखभाल भी करें।ग्रीन मैराथन का आयोजन एसबीआई ग्रुप द्वारा आयोजित किया गया था। इस आयोजन पर एसबीआई के एजीएम विनय तामंकर ने कहा कि 15 शहरों में एसबीआई ग्रीन मैराथन का तीसरा संस्करण यहां से कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मुंबई और दिल्ली की यात्रा करेगा। जबकि नौ मैराथन लखनउ, गुवाहाटी, तिरूवनंतपुरम, बैंगलोर, हैदराबाद, भुवनेश्वर, चेन्नई, अहमदाबाद और भोपाल में संपन्न हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *