Tue. Nov 12th, 2019

राम जन्म भूमि : नीतीश कुमार बोले – सभी को मान्य होना चाहिए सुप्रीम कोर्ट का फैसला

राम जन्म भूमि : नीतीश कुमार बोले - सभी को मान्य होना चाहिए सुप्रीम कोर्ट का फैसला
राम जन्म भूमि : राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के मामले में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना है। इस फैसले के आने से पहले ही देश भर में सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट रखा गया है। फैसले से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विभिन्न धर्म गुरुओं ने लोगों से शांति बनाए रखने तथा न्यायालय के फैसले का सम्मान करने की अपील की है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी इस फैसले से पहले अपनी प्रतिक्रिया दी। बिहार की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

नीतीश कुमार की लोगो से अपील :

नीतीश कुमार ने कहा कि इस केस में सुप्रील कोर्ट का जो भी फैसला हो वो सबको मान्य होना चाहिए। पटना आने से पहले बगहा में सीएम ने कहा कि इस मसले को लेकर समाज में सौहार्द हो न कि कोई विवाद की स्थिति होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इतने दिनों से ये मामला चल रहा है और अंतत: सुप्रीम कोर्ट में जा पहुंचा है। ऐसे वक्त जब आज फैसला आने वाला है मेरी सभी लोगों से अपील है कि इस फैसले को लेकर और इस विषय को लेकर कोई विवाद न करें साथ ही आपस में सौहार्द बनाए रखें। फैसले के बाद अफ़वाहों पे बिल्कुल ध्यान न दे क्योंकि बहुत से तत्व महौल खराब करते है उनसे भी बचने की जरूरत है।

राम जन्म भूमि : अयोध्या में धारा 144 :

इससे पहले शनिवार को आने वाले फैसले से पहले दिल्ली में संविधान पीठ के पांचों न्यायाधीशों जो इस केस में फैसला सुनाएंगे के आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक इस मामले में फैसला शनिवार सुबह साढ़े दस बजे सुनाया जाएगा। अयोध्या पर आने के फैसले के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को सतर्क रहने की हिदायत दी है।अयोध्या में धारा 144 लागू है। वहां अर्धसैनिक बलों के 4000 जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावा यूपी में मंगलवार तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। बिहार के भी सभी जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पटना के चौक-चौराहों पर जहां पुलिस की तैनाती की गई है वहीं रेलवे स्टेशन समेत सार्वजनिक स्थानों पर भी पुलिस की पैनी निगाहे हैं।
यह भी पढ़ें :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *