Sat. Nov 28th, 2020

नीतीश फिर बने जेडीयू के अध्यक्ष, फिर संभालेंगे पार्टी की कमान

नीतीश फिर बने जेडीयू के अध्यक्ष, फिर संभालेंगे पार्टी की कमान
नीतीश फिर बने जेडीयू के अध्यक्ष :  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक और कार्यकाल के लिए जेडीयू का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है।उनकी पार्टी ने रविवार को यह घोषणा की, जनता दल यूनाइटेड यानी जेडीयू के राष्ट्रीय निर्वाचन अधिकारी अनिल हेगड़े ने बताया कि इस पद के लिए नीतीश एकमात्र उम्मीदवार थे और रविवार को नामांकन वापस लेने का समय समाप्त होने के बाद उन्हें पार्टी का अध्यक्ष घोषित कर दिया गया।

आसान नही रास्ता :-

नीतीश की ओर से पार्टी के नेताओं के समूहों ने नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल किये थे।ऐसे वक्त जब भाजपा के साथ जेडीयू का गठबंधन असहज दौर से गुजर रहा है, पार्टी के अविवादित नेता के तौर पर नीतीश राज्य में 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जेडीयू का नेतृत्व करेंगे।मतलब नीतीश के ऊपर एक और बड़ी जिम्मेवारी आ खड़ी हुई है। आप को ये भी बताते चले की नीतीश कुमार के लिए ये राह बिल्कुल भी आसान नही होने वाला।
                                                                                                                    वैशाली में युवक को बांधकर लोगों ने की जमकर पिटाई, पुलिस ने बचाई जान

नीतीश फिर बने जेडीयू के अध्यक्ष :  विरोध भी झेल रहे नीतीश :-

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित भाजपा के कई नेताओं ने राज्य में, खासतौर पर पटना में आई हालिया बाढ़ से निपटने में सरकार की अक्षमता सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर उनके नेतृत्व की आलोचना है। भाजपा के एक अन्य नेता एवं विधान परिषद सदस्य संजय पासवान ने यह मांग की है कि नीतीश मुख्यमंत्री पद के लिए अब भगवा पार्टी के किसी नेता का मार्ग प्रशस्त करें। राजनीतिक विश्लेषक इस हालिया घटनाक्रम को भारी जनादेश के साथ केंद्र की सत्ता में आने के बाद भाजपा द्वारा राजग के अन्य घटक दलों पर अपनी सर्वोच्चता स्थापित करने की कोशिश के तौर पर देख रहे हैं। वहीं जेडीयू का मानना है कि नीतीश एनडीए के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता बने हुए हैं और वह भाजपा के लिए कोई गुंजाइश छोड़ने के मूड में नहीं हैं।आप को बता दे की यहा तो थोड़ा बहुत नासमझ है पर महागठबंधन तो पूरी तरह से बिखरी पड़ी है। वहा एक की सुनने वाला कोई नही है,तेजस्वी यादव को भाषण देने से फुर्सत नही है। जब लोगो को मदद की जरूरत होती है तो ये जनाब गायब रहते है।

आगे की खबरें भी जरूर पढ़ें…

 

तेजस्वी ने गिरगिट से की नीतीश की तुलना,कहा-बन्द है महागठबंधन के रास्ते

 

समाज सुधार के लिए दुर्गा पूजा मनाती है बिहार की ये पूजा समिति,पढ़े खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *