Wed. Aug 12th, 2020

लूट की ताबड़तोड़ वारदातों से दहला पटना , पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल

लूट की ताबड़तोड़ वारदातों से दहला पटना , पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल
वारदातों से दहला पटना : बिहार की राजधानी पटना की कानून व्यवस्था को न जाने किसकी नजर लग गई है। अपराधी ताबड़तोड़ घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस जांच में जुटी है। दीघा, कदमकुआं और नौबतपुर के बाद अपराधियों ने आज लूट की घटना को अंजाम देने के लिए पीरबहोर थाना क्षेत्र के एनीबेंसेट रोड को चुना। बाइक सवार डेयरी एजेंट का अपराधी करीब 10 किलोमीटर से पीछा कर रहे थे और उसे एनीबेसेंट रोड आते-आते लूट लिया। दो शातिर बदमाशों ने पहले डेयरी एजेंट अभिषेक की बाइक को धक्का मारकर गिरा दिया और फिर पिस्टल की नोंक पर उससे बैग छीन लिया, जिसमें ढाई लाख रुपए थे। जब एजेंट ने लूट का विरोध किया तब अपराधियों ने उसे टारगेट कर दो राउंड फायरिंग भी कर दी। गनीमत रही है कि उससे कोई गोली नहीं लगी।

डेयरी एजेंट से पूछताछ के बाद पुलिस जुटी जांच में :

घटना के बाद मौके पर सिटी एसपी विनय तिवारी, टाउन डीएसपी सुरेश कुमार समेत पटना पुलिस की रंगदारी सेल की टीम भी पंहुच गई। सीटीटीवी में कैद तस्वीरों के आधार पर पुलिस अपराधियों का सुराग लगाने की कोशिश में जुटी है। सिटी एसपी विनय तिवारी ने कहा कि आज की घटना का संबंध कल कदमकुआं ईलाके में कागज कारोबारी से लूट की घटना से जुड़ा हो सकता है। पुलिस ने डेयरी एजेंट से पूछताछ के बाद पीरबहोर थाने में लूट का केस दर्ज कर लिया है। जबकि डेयरी एजेंट ने बताया कि वह रोज की तरह सभी क्लेक्शन सेंटर से पैसे वसूल कर जब कार्यालय लौट रहा था, तभी उसके साथ यह घटना घटी।

वारदातों से दहला पटना : पिछले दो दिनों में ये चौथी वारदात

पिछले दो दिनों में डेयरी एजेंट से लूट की यह घटना पटना पुलिस ने चौथी वारदात के रूप में दर्ज की है। इससे पहले दीघा में पेट्रोल पंप से हजारों की लूट, कदमकुआं में पेपर कारोबारी से साढ़े चार लाख की लूट और नौबतपुर में गैस एजेंसी में ढाई लाख की लूट हो चुकी है। यही नहीं, लूट की घटनाओं को लेकर जब सिटी एसपी सेंट्रल से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि पुलिस इन मामलों की गंभीरता से जांच कर रही है।
हालांकि इन वारदातों के कारण पटना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। और उठना लाजमी भी है क्योंकि पिछले दो दिनों में ये चौथी वारदात है। ऐसा लगता है की पुलिस का खौफ खत्म होता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *