Sat. Sep 26th, 2020

पटना लॉकडॉउन की नई गाइडलाइन, इन दुकानों के समय में हुआ परिवर्तन

पटना लॉकडॉउन

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को मद्दे नज़र रखते हुए पटना लॉकडॉउन की नई गाइडलाइन जारी की गई है। जिसके तहत फल-सब्जी व मांस मछली की दुकानों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है। अनुमंडल-प्रखंड स्तर पर सब्जी, मांस, मछली की दुकान सुबह छह बजे से 11 बजे तक तथा शाम चार बजे से 6:30 बजे तक खुलेंगीं। वहीं, गलि मोहल्ले में लगने वाले ठेलों पर सब्ज़ी व फ़ल की खरीददारी दिनभर हो सकेगी।

पटना लॉकडॉउन की पूर्व गाइडलाइन

ज्ञात हो कि इसके पहले पटना जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय स्तर पर नया आदेश जारी किया गया था, जिसके तहत आने वाले छह सितंबर तक पटना में मंडियों के साथ-साथ फल-सब्जी और मांस-मछली की दुकानें दिन में सिर्फ चार घंटों के लिए ही खुली रह सकती थीं। जिलाधिकारी कुमार रवि  के अनुसार गृह विभाग के आदेश के मुताबिक इनके खुलने का समय सुबह छह से 10 बजे तक ही था। पहले फल-सब्जी की दुकानें सुबह छह से 11 बजे तथा शाम में तीन से सात बजे तक खुलती थीं।

दुकानदारों का मास्क पहनना अनिवार्य

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सब्ज़ी मंडियों में दुकानदारों को मास्क पहनने को सख्ती से कहा गया है। यह अच्छी बात है कि बाज़ार में अब से संक्रमण से बचने व रोकथाम गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करने का आदेश जारी किया गया है। दुकानदारों व कार्यालयों के काउंटर्स पर साबुन व सैनिटाइजर निशुल्क उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही दुकानदारों व ग्राहकों को दुकानों व कैंपस पर एक दूसरे शारीरिक दूरी बनानी होगी।

इन पाबंदियों से पहले से लैस है लॉकडॉउन

अपको मालूम हो कि शॉपिंग मॉल्स में स्थित दुकानें पहले से ही बंद चल रही हैं। रोस्टोरेंट, ढाबों और भोजनालय में केवल घर ले जाने व होम डिलीवरी की सर्विस का ही संचालन जारी है। 50 फीसद की उपस्तिथि के साथ निजी कार्यालय खुले हुए हैं। इस नई गाइडलाइन के तहत भी रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।

अन्य खबरें पढ़ें सिर्फ बिहार एक्सप्रेस पर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *