Tue. Jan 26th, 2021

लालू परिवार का नीतीश और मोदी सरकार पर ट्रिपल अटैक , JDU का पलटवार

लालू परिवार का नीतीश और मोदी सरकार पर ट्रिपल अटैक , JDU का पलटवार
सरकार पर ट्रिपल अटैक : केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर लालू परिवार ने आज एक साथ हमला बोला है। एक तरफ जहां लालू प्रसाद यादव ने NPR, NRC और NPR को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है वहीं उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जल जीवन हरियाली योजना को लेकर तंज कसा है।वहीं लालू प्रसाद के बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए सीएम नीतीश को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है।वहीं जेडीयू ने इस ट्रिपल अटैक पर पलटवार किया है।

लालू और राबड़ी ने किया ट्वीट :

सबसे पहले लालू प्रसाद ने अपने ट्वीट में लिखा,  कथित NPR, NRC और 2021 की भारतीय जनगणना पर लाखों करोड़ खर्च होंगे। सुना है NPR में अनेकों अलग-2 कॉलम जोड़ रहे हैं, लेकिन इसमें जातिगत जनगणना का एक कॉलम और जोड़ने में क्या दिक्कत है ? क्या 5000 से अधिक जातियों वाले 60% अनगिनत पिछड़े-अतिपिछड़े हिंदू नहीं है जो आप उनकी गणना नहीं चाहते ?कथित NPR, NRC और 2021 की भारतीय जनगणना पर लाखों करोड़ खर्च होंगे। सुना है NPR में अनेकों अलग-2 कॉलम जोड़ रहे है लेकिन इसमें जातिगत जनगणना का एक कॉलम और जोड़ने में क्या दिक्कत है?क्या 5000 से अधिक जातियों वाले 60% अनगिनत पिछड़े-अतिपिछड़े हिंदू नहीं है जो आप उनकी गणना नहीं चाहते?लालू यादव के बाद उनकी पत्नी व पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने ट्वीट किया और सीएम नीतीश पर तंज किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ढोल नगाड़ा भोंपू लेकर “जल जीवन हरियाली” नामक 24,500 करोड़ की राजनीतिक यात्रा पर है.। ‪15 वर्षों से पटना मे जलजमाव, चमकी बुखार, ग़रीबी, बाढ़, पलायन और बेरोजग़ारी का निदान नहीं ढूँढने वाले सीएम ग़रीब राज्य में इतनी महंगी यात्रा के नाम पर चुनावी साल में भ्रष्टाचारिक प्रदूषण फैला रहे हैं।

सरकार पर ट्रिपल अटैक : जेडीयू का पलटवार

लालू परिवार की ओर से केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर एक साथ किये गये तबातोड़ हमले पर JDU ने भी बिना समय गंवाए पलटवार किया है। JDU के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि लालू परिवार चाहे जो अनाप शनाप बोले, जितना चाहे हमारी सरकार पर मनगढ़ंत आरोप लगाए, पर प्रदेश और देश की जनता सब जानती है। जनता के स्नेह और समर्थन से ही नीतीश कुमार लगातार प्रदेश की सेवा करते आ रहे हैं और आगे भी करेंगे।और सबसे बड़ी बात की जब राबड़ी देवी अपना घर नही संभाल पा रही फिर कैसे बिहार संभालने का ख्वाब देख रही?
यह भी पढ़ें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार एक्सप्रेस ताज़ा ख़बरें