Wed. Aug 12th, 2020

कारगिल चौक पर नारेबाजी हुई 20 वर्षीय छात्रा के बलात्कार को लेकर

कारगिल चौक पर नारेबाजी : इस सप्ताह के शुरू में राज्य में एक कॉलेज छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार के विरोध में शुक्रवार को सैकड़ों छात्रों ने प्रदेश की राजधानी पटना की सड़कों पर प्रदर्शन किया। पटना के कारगिल चौक के पास जमा हुए छात्रों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और बलात्कार के आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग की।

तख्तियां ले जाने वाले प्रदर्शनकारी ने  ‘मैं आपकी बेटी हूं, मेरी गरिमा की रक्षा करें’ और ‘बलात्कारियों को मौत की सजा’ लिखे हुए संदेशो को लेकर उन चार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की जिन्होंने इस सप्ताह के शुरू में 20 वर्षीय के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था। बता दें कि पुलिस ने मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

शेल्टर होम रेप केस : अदालत ने 14 जनवरी तक फैसला टाला

कारगिल चौक पर नारेबाजी : सड़क पर होने वाले संग्राम की निशानी है !

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा ने कहा, “एक लड़की ने आरोप लगाया है कि उसके साथ चार लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया। पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। राज्य सरकार द्वारा जाँच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है। हमने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।” मलिक ने एएनआई समाचार एजेंसी को बताया। इस विरोध के कारण राज्य की राजधानी में लंबे समय तक ट्रैफिक जाम हुआ।

छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद किया ये हाल, आरोपियों पर मामला दर्ज

जिस बात का अंदेशा था वही अब प्रदेश की राजधानी की सड़को पर होता दिख रहा है। अब बेटियों का कब्रिस्तान बनता देख लोगों के अंदर की आत्मा जाग रही है और वह बिहारी की बेटियों को न्याय दिलाने के लिए खुद को सड़को पर उतर आई है।

अभी भी वक़्त है कि बिहार सरकार जल्द से जल्द बेटियों का रेप करने वाले दरिंदो को फांसी के फंदे पर लटका दे जिससे आगे किसी भी बेटी को भय न हो इस बात का कि सड़क पर चलते हुए उसकी इज़्ज़त को खतरा है। समाज बनाम सरकार महिला सुरक्षा को लेकर होना बिलकुल भी उचित नहीं होगा यदि स्थिति में बड़ा परिवर्तन नहीं हुआ तो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *