Mon. Dec 9th, 2019

जानिए पटना का कौन सा मंदिर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दे रहा 10 करोड़

जानिए पटना का कौन सा मंदिर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दे रहा 10 करोड़
राम मंदिर : शनिवार को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है मतलब अब मंदिर निर्माण के सारे रास्ते साफ हो चुके है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद बिहार के प्रसिद्ध और राजधानी पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर ने भी राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने का निर्णय लिया है। पटना का महावीर मंदिर अयोध्या में राम मंदिर बनाने में आर्थिक सहयोग करेगा।

किशोर कुणाल ने दी जानकारी :

महावीर मंदिर न्यास समिति ने अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण में ₹10 करोड़ की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।बिहार एक्सप्रेस को मिली जानकारी के मुताबिक, हर साल महावीर मंदिर न्यास समिति 2 करोड़ रुपए की मदद करेगा। इसकी जानकारी न्यास समिति के सचिव और पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल ने दी। मालूम हो कि पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर को पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल की ही देन कहा जाता है। यह बिहार के प्रख्यात मंदिरों में से एक है। आचार्य किशोर कुणाल ने अयोध्या पर एक किताब भी लिखी है। उनकी यह किताब सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई के दौरान चर्चा में रही।

राम मंदिर : महावीर मंदिर देगा श्रद्धालुओं को फ्री सेवा :

महावीर मंदिर न्यास समिति द्वारा पटना में कैंसर अस्पताल का भी संचालन किया जाता है। इससे पहले अयोध्या को लेकर आए फैसले का बिहार में दोनों पक्षों ने सम्मान किया और न्यायपालिका के फ़ैसले को सर्वोच्च माना। आचार्य किशोर कुणाल ने इस मामले की जानकारी देने के साथ ही कहा कि पटना का महावीर मंदिर अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए जाने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए निःशुल्क भोजन का प्रबंध करेगा। भोजन का यह प्रबंध पूरे साल दिन और रात चलता रहेगा। जैसे ही अयोध्या में स्थिति सामान्य होगी वैसे ही पटना हनुमान मंदिर की ओर से य़ह व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। ये बहुत ही सराहनीय कदम है।
यह भी पढ़ें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *