Thu. Apr 2nd, 2020

महिला थाना में रातभर करवटें बदलते रहे शरजील, कभी अनंत सिंह भी यहीं हुए थे बंद

महिला थाना में रातभर करवटें बदलते रहे शरजील , कभी अनंत सिंह भी यहीं हुए थे बंद
महिला थाना : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में असम और उत्तर-पूर्व को भारत से अलग करने के लिए भड़काऊ स्पीच देने को लेकर शरजिल इमाम को देशद्रोह के आरोप में 28 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया गया। आपत्तिजनक भाषण के आरोप में जहानाबाद के काको से गिरफ्तार जेएनयू छात्र शरजील इमाम को मंगलवार की रात पटना के महिला थाना में भारी सुरक्षा के बीच रखा गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, रात में शरजिल को महिला थाना में नींद नहीं आई और वह सारी रात करवटें बदलते रहे।

महिला थाना : पुलिस ने साधी चुप्पी

पुलिस सूत्रों के अनुसार, शरजील को खाने में रोटी, पराठा, दाल और हरी सब्जी दी गई, लेकिन देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील ने थोड़ा ही खाना खाया। हालांकि, शरजील ने बोतलबंद पानी और चाय कई बार पी. शरजील को महिला थाना के ऊपरी तल पर रख गया, जहां बीते दिनों बाहुबली विधायक अनंत सिंह को रखा गया था।शरजील को महिला थाना में रखने के कारण वहां की सुरक्षा-व्‍यवस्‍था भी काफी सख्‍त कर दी गई। चार कांस्टेबल के अलावा एक अफसर रातभर सुरक्षा में तैनात रहे। सूत्रों की मानें तो इस दौरान दिल्ली पुलिस ने शरजील से दो बार पूछताछ की। इस दौरान एक बार थोड़ी देर के लिए अंतराल भी लिया गया।बताया जाता है कि शरजील इमाम से 15 से 20 सवाल पूछे गए। पूछताछ के दौरान कई सवालों का जवाब शरजील ने दिया। हालांकि, कई सवालों के उसने संक्षिप्त जवाब दिए। पुलिस ने जब विस्तार से बताने को कहा गया तो उसने चुप्पी साध ली। जांच प्रभावित होने की वजह से दिल्ली पुलिस यह बताने से इनकार कर रही है कि शरजील से किस बिंदु पर करीब पौने दो घंटे तक पूछताछ हुई।

रात भर परेशान रहा देशद्रोही शरजील :

सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने शरजील के मोबाइल को भी खंगाला है। इससे पुलिस को कुछ जानकारियां मिली भी हैं। वह कहां-कहां रुका इसके बारे में भी पुलिस ने पूछताछ की। बिहार एक्सप्रेस को मिली जानकारी के मुताबिक, शरजील पटना और इसके आसपास के इलाकों में छिपा था। जहां वह ठहरा था, उसके बारे में दिल्ली पुलिस ने सारी जानकारियां शरजील से ली हैं।सूत्रों की मानें तो शरजील रातभर करवटें बदलता रहा। वह काफी परेशान था। शरजील इमाम पूछताछ के दौरान अपने को बेकसूर बताता रहा और यह भी जताने की कोशिश की कि उसने जो कुछ भी कहा है उसे वायरल वीडियो में गलत ढंग पेश कर और उसके साथ छेड़छाड़ कर दिखाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *