Sun. Mar 29th, 2020

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को पटना से दिल्ली ले जा रही है पुलिस

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को पटना से दिल्ली ले जा रही है पुलिस
आरोपी शरजील इमाम : देशद्रोह के केस में आरोपी शरजील इमाम को दिल्ली लाया जा रहा है। इसके लिए उसे पटना एयरपोर्ट ले जाया जाया गया है। उसे इंडिगो एयरलाइन्स की विमान संख्यां 6e687 से 10.45 बजे दिल्ली ले जाया जाएगा।आप सब को बता दें कि जहानाबाद के कोर्ट ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस को ट्रांजिट रिमांड दी है।

आरोपी शरजील इमाम : निम्नलिखित धाराओं के तहत मामला दर्ज

भड़काऊ भाषण देने के आरोप में 25 जनवरी को एसआईटी अपराध शाखा द्वारा कानून की निम्नलिखित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया था। जो जरूरी था
*धारा 124 ए – इसके तहत उम्रकैद तक की सजा का प्रावधान
*धारा 153 ए – इसके तहत 3 साल तक की सजा का प्रवधान
*धारा 505 – इसके 3 साल तक की कैद की प्रावधान

काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार :

बता दें कि शरजील इमाम को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया। इस ऑपरेशन में स्थानीय पुलिस भी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम के साथ थी। शरजील इमाम को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव कर रहे थे। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो पूर्वोत्तर के राज्य असम को भारत से काटने की बात कह रहा है। उसने कहा कि मुसलमानों को अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काट देना चाहिए। कारवाई भी सख्त होनी चाहिए ताकि आगे से कोई अगर ऐसा करने की सोचेगा भी तो एक बार डरेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *