Tue. Jan 21st, 2020

SSP को अपराधी दे रहे चैलेंज, हत्या के बाद अब दिनदहाड़े कारोबारी को लूटा

SSP को अपराधी दे रहे चैलेंज , हत्या के बाद अब दिनदहाड़े कारोबारी को लूटा
कारोबारी को लूटा : जिला के नये पुलिस कप्तान यानी एसएसपी उपेन्द्र शर्मा को अपराधियों की लगातार चुनौती मिल रही है। पिछले 24 घण्टे में पटना में तीन बड़े आपराधिक वारदात हुए हैं जिन्होंने राजधानी के लोगों को सोचने पर एक बार फिर से मजबूर कर दिया है कि आखिरकार पटना की विधि-व्यवस्था कब सुधरेगी या सुधर पायेगी भी कि नहीं।पटना में अपराध की पहली घटना में एक आरटीआई एक्टिविस्ट की हत्या कर दी गई। इस घटना को अपराधियो ने पालीगंज अनुमंडल के रनिया तालाब थाना क्षेत्र में अंजाम दिया और आरटीआई एक्टिविस्ट पंकज कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस कर रही थी दूसरे केस की जांच तब तक :

इस घटना को लेकर पुलिस अभी जांच में ही जुटी थी कि पेट्रोल पंप पर लूट हो गई। अपराधियों ने शनिवार की देर रात दीघा इलाके में थाना से थोड़ी दूरी पर ही पेट्रोल पंप को लूट लिया। बाइक सवार अपराधियों ने पिस्टल की नोंक पर पेट्रोल पम्प कर्मियों से लूट के दौरान मारपीट की घटना को भी अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश में लगी है। रविवार को दिनदहाड़े अपराधियो ने कदमकुआं इलाके में कागज कारोबारी किशन अग्रवाल से साढ़े चार लाख रुपये उस वक्त लूट लिये जब कारोबारी कार से पैसे लेकर जा रहा था। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।किशन अग्रवाल वही कारोबारी हैं जिनसे पिछले साल भी अपराधियों ने कदमकुआं थाना क्षेत्र के दिनकर गोलम्बर के पास दिनदहाड़े 10 लाख रुपये लूट लिये थे।

कारोबारी को लूटा : 24 घण्टे में तीन बड़े वारदात

24 घण्टे में हुई तीन बड़ी आपराधिक वारदातों में पुलिस अब तक एक भी आरोपी को पकड़ नहीं सकी है जिससे पटना में पुलिसिंग एक बार फिर सवालों में है। चार दिन पहले ही एसएसपी पद पर योगदान देने के बाद उपेंद्र शर्मा ने अपने मातहतों को कह दिया था कि पटना पुलिस विभाग का माथा है लिहाजा हम सब का कर्तव्य है कि माथा में चोट नहीं लगने दिया जाये। एसएसपी साहब के कहने का मतलब की थाना से लेकर फिल्ड में काम करने वाले सभी अफसर और पुलिसकर्मी चुस्त-दुरुस्त रहें। एसएसपी ने भले हो ये मंशा से ये बात कही हो लेकिन उनके मातहत शायद अपने तरीके से ही चलना चाहते है।
यह भी पढ़ें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *