Tue. Jan 21st, 2020

2020 के लिए कांग्रेस ने बनाया नया प्लान , बीजेपी-जेडीयू ने ली चुटकी

2020 के लिए कांग्रेस ने बनाया नया प्लान , बीजेपी-जेडीयू ने ली चुटकी

कांग्रेस का नया प्लान : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर धीरे-धीरे माहौल बन रहा है। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी बड़े कार्यक्रम बना रही है तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यात्रा पर हैं। जबकि कांग्रेस ने पार्टी को मजबूत बनाने के लिए नया प्लान तैयार किया है। झारखंड चुनाव में बड़ी जीत के बाद बिहार में भी कांग्रेस ने जीत के लिए रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है।

कांग्रेस का नया प्लान :

2020 में जीत के लिए कांग्रेस ने बड़ी तैयारी की है। कांग्रेस ने अपने सभी पुराने साथियों को फिर से पार्टी में शामिल करने की रणनीति बनाई है। पिछले कुछ सालों में बड़ी संख्या में कांग्रेसी पार्टी छोड़कर दूसरे दलों में चले गए हैं या फिर किसी कारण पार्टी छोड़ दी, उन सभी को फिर से पार्टी में शामिल करने को लेकर अभियान चलाया जाएगा। युवा हो या फिर बुजुर्ग, जो लोग कांग्रेस में आस्था रखते आए हैं, उन्हें पार्टी में शामिल किया जाएगा। इस बाबत कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष और प्रभारी ने इस बारे में योजना तैयार की है। सभी पुराने कांग्रेसियों को फिर से शामिल करने के बाद पार्टी में नई ऊर्जा आएगी।अपने नए प्लान के मुताबिक कांग्रेस जिला कमेटियों को ज्यादा चुस्त और दुरुस्त करने के लिए कार्यक्रम चलाएगी। प्रेमचंद्र मिश्रा ने बताया कि जल्द ही सभी जिलों में कई कार्यक्रम चलाए जाएंगे, जिससे पार्टी को नई ऊर्जा मिल सके। ब्लॉक स्तर पर सभी कार्यकर्ताओं के फोन नंबर के साथ हर दिन की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी और दिशा निर्देश दिए जाएंगे, ताकि उनमें जोश बना रहे।
                                                                           भोजपुर में युवक की चाकू मारकर हत्या , समोसा खाने गया था बाजार

बीजेपी ने ली चुटकी :

2020 विधानासभा चुनाव के लिए कांग्रेस के नए प्लान को बीजेपी और जेडीयू ने निरर्थक बताया है। बीजेपी नेता महाचंद्र प्रसाद ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा बचा नहीं है, इसलिए मुद्दे तलाश रही है।

कांग्रेस लाख कोशिश कर ले जनता नीतीश और मोदी की जोड़ी को ही एकबार फिर सत्ता में लाएगी। जेडीयू एमएलसी खालिद अनवर ने कांग्रेस के प्लान को देर से उठाया गया कदम बताया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस बड़ी पार्टी है, लेकिन सही समय पर कोई कदम नहीं उठाती। अब कांग्रेस किसी को भी पार्टी में शामिल कर ले उसका कोई फायदा नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *